छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

तीन दिन से ठप्प जलापूर्ति को देख विधायक वोरा एयरपोर्ट से सीधा पहुंचे फि़ल्टर प्लांट यूपी प्रवास से लौटते ही अधिकारियों की जमकर ली जमकर क्लास

दुर्ग। शहरी क्षेत्र में सोमवार शाम से पेयजल की आपूर्ति ठप्प है। लगातार तीन दिनों से आम जनता को पीने के पानी के लिए भटकने की स्थिति बन रही है। वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा विगत एक सप्ताह से उत्तर प्रदेश चुनाव में अहम जिम्मेदारी मिलने के कारण यूपी प्रवास पर थे फिर भी समय समय पर शहर भर से पेयजल की शिकायत आम जनों से उन्हें फोन के माध्यम से प्राप्त हो रही थी। गुरुवार को यूपी से लौटते ही विधायक वोरा एयरपोर्ट से सीधे फि़ल्टर प्लांट पहुंचे और निगम अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

उन्होंने कहा कि ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी आम माध्यम वर्गीय लोग जो पेयजल एवं निस्तारी के लिए नल कनेक्शन पर ही निर्भर हैं वहां तीन तीन दिन तक आपूर्ति ठप्प होना एक बड़ी लापरवाही है। केबल जलने या पम्प खराब होने के नाम पर लोगों को प्यासा नहीं रखा जा सकता। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में बनाई गई अमृत मिशन योजना में शासन के पैसों की बर्बादी की गई है। बार बार इस तरह की समस्या से निपटने के लिए निगम के जल कार्य विभाग को पूरी तैयारी चाक चौबंद रखनी चाहिए।

उन्होंने महापौर एवं निगम आयुक्त से चर्चा कर इसे गंभीर विषय बताते हुए कहा कि आए दिन ऐसी परिस्थिति उत्पन्न होना जांच का विषय है। कभी पंप खराब होने की शिकायत, कहीं पाइप लाइन शिफ्टिंग की आवश्यकता हो या अन्य सामान्य दिक्कतें आना कोई नया मामला नहीं है, लेकिन उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने निगम की तैयारी पूरी होनी चाहिए। 3 लाख की आबादी वाले शहर को एक ट्रैक्टर के माध्यम से आपात स्थिति में पेयजल आपूर्ति टैंकरों के माध्यम से नहीं की जा सकती।

उन्होंने निकाय मंत्री  शिव डहरिया से चर्चा कर ट्रेक्टर इंजन क्रय करने अनुमति देने भी आग्रह किया। गौरतलब है कि विधायक वोरा एक सप्ताह से उत्तर प्रदेश में लखनऊ केंट के प्रभारी के रूप में यूपी प्रवास पर थे, इसी दौरान शहर में विगत 3 दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित है जिसे संज्ञान में लेने के बाद वोरा एयरपोर्ट से घर की जगह सीधे फिल्टर प्लांट पहुंच कर मामले को संज्ञान में लिया। इस दौरान महापौर धीरज बाकलीवाल, एमआईसी ऋषभ जैन, अमित देवांगन, राजेश शर्मा, आयुष शर्मा जल कार्य विभाग के नारायण ठाकुर एवं निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button