छत्तीसगढ़

समय-सीमा के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए करें जल्द निराकृत – कलेक्टर समय-सीमा की बैठक संपन्नसमय-सीमा के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए करें जल्द निराकृत – कलेक्टर समय-सीमा की बैठक संपन्न Taking time-limit cases seriously, they should be resolved soon – Collector Deadline meeting concluded

समय-सीमा के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए करें जल्द निराकृत – कलेक्टर
समय-सीमा की बैठक संपन्न

बिलासपुर
28 दिसंबर 2021
कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज मंथन सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने समय-सीमा के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए निराकरण शीघ्र करने कहा। मुख्यमंत्री जन चौपाल एवं कलेक्टर जन चैपाल में प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण लगातार होना चाहिए।
गौठानों में पशुओं के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा उपलब्ध रहे। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की समीक्षा करते हुए इन कार्याें को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने धन्वंतरी योजना की प्रगति की जानकारी ली। कलेक्टर ने धान खरीदी की प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि किसानों को धान विक्रय में किसी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए।
उन्होने बारदाने की उपलब्धता की भी समीक्षा की। लंबित राजस्व प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने हाईकोर्ट में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निपटारा करने कहा। इसके अलावा बैठक में लोक सेवा गारंटी के लंबित प्रकरण, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरीस एस, एडीएम सुश्री जयश्री जैन, सभी संयुक्त कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

भूपेंद्र सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर
बिलासपुर 9691444583

Related Articles

Back to top button