छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

एक दिवसीय स्वच्छता सर्वेक्षण और प्रेरणा कार्यशाला में पार्षद व अफसरों ने दिया अपना सुझाव महापौर ने किया धार्मिक स्थलों से निकलने वाले अपशिष्ट संग्रहण परिवहन का शुभारंभ

दुर्ग। नगर पालिक निगम। स्वच्छ सर्वेक्षण दू हज़ार बाइस दुरुग ह मैदान मा आइस, स्वच्छ सर्वेक्षण -2022 की तैयारियों को गति एवं सहभागियों के प्रोत्साहन से 2022 के सर्वेक्षण में बेहतर स्थान प्राप्त के लिए एवं स्टार रैंकिंग एव वाटर प्लस के संबंध में  महापौर धीरज बाकलीवाल के अध्यक्षता में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर निगमायुक्त हरेश मंडावी,सभापति राजेश यादव,स्वाथ्य प्रभारी हमीद खोखर के अलावा एमआईसी सदस्यगण पार्षदगण एव अधिकारी और कर्मचारियों के उपस्थिति में 27 दिसंबर को बीआईटी कॉलेज से किया गया। कार्यक्रम के समापन के बाद धार्मिक स्थलों से निकलने वाले अपशिष्ट संग्रहण वाहन एव संग्रहण व परिवहन का शुभारंभ महापौर ने हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान महापौर ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में जन जागरूकता के अनुसार डोर टू डोर घूमकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूकता फैलाना होगा इसके लिए सभी का प्रयास जरूरी है।इसके लिए फिर से एकजुट होकर सर्वेक्षण में पूर्व से बेहतर परिणाम लाने हेतु  योजनाबद्ध तरीके से काम करना होगा। वहीं आयुक्त हरेश मंडावी ने कहा की स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में हमें पूरी शक्ति के साथ अभियान को सफल बनाना होगा जिसके तहत प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने तो सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग जरूरी है।

इस दौरान सभापति राजेश यादव ने कहा कि सुचारू रूप से सफाई व्यवस्था के लिए मशीनों एवं संसाधनों के अलावा जन जागरूकता की जरूरत है आम जन को स्वच्छ्ता से जोडऩा पड़ेगा. तालाबों की सफाई कार्य योजना बनाकर करना होगा -स्वास्थ्य प्रभारी ने कहा स्वच्छता के लिए हमें कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करना होगा ताकि स्वच्छ दुर्ग शहर की कल्पना साकार हो सके। निगमायुक्त ने कहा कि स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2022 को लेकर एक जुटता से कार्य करने जोरो से तैयारियो के साथ विशेष अभियान चलाया है डोर टू डोर एक बड़ा अभियान जाएगा। स्वच्छता सर्वेक्षण -2022 की तैयारियों का शंखनाद हो रहा है।

हिस्सा बन कर नगर निगम को स्वच्छता के उच्च शिखर पर ले जाने की अपील की है। कार्यशाला में प्रोजेक्टर  के माध्यम से स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान ने डोर टू डोर कलेक्शन एवं होम कम्पोस्टिंग व अन्य विषयों पर जानकारी दिया,आभार प्रदर्शन नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता एमपी गोस्वामी कार्यशाला में उपस्थित एमआईसी सदस्य अब्दुल गनी,संजय कोहले,ऋषभ जैन, जय जोशी, सत्यवती वर्मा, अनूप चंदनिया,मनदीप सिंह भाटिया, नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा,शिवेंद्र परिहार, गायत्री साहू,श्रद्धा सोनी,देवनारायण चंद्राकर, कविता तांडी, चमेली साहू, अजित वैध,

उषा ठाकुर,कुमारी साहू, हेमा शर्मा,एल्डरमेन राजेश शर्मा, मति रत्ना नारमदेव,अजय गुप्ता,कृष्ण देवांगन,जगमोहन ढीमर,हरीश साहू, सुमित वोरा,अधिकारी कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी,सहायक अभियंता आरके जैन,जितेंद्र समैया,प्रकाशचंद थावनी,स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान,राजेन्द्र धबाले,सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली,नारायण सिंह ठाकुर के अलावा अन्य अधिकारी कर्मचारी व स्वास्थ्य विभाग अमला मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button