छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

अंतर्राष्टीय कथा वाचनक पं. प्रदीप मिश्रा जी का प्रवचन सुनने भारी भीड़ उमड़ी

भिलाई। मां कामख्या सेवा समिति द्वारा आयोजित श्री शिव महापुराण कथा कार्यक्रम का आयोजन  आज सोमवार 27 दिसंबर से प्रारंभ हो गया। यह आयोजन प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आगामी 2 जनवरी तक किया जा रहा है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय प्रवचनकर्ता पं. प्रदीप जी मिश्रा द्वारा  प्रतिदिन किया कथा वाचन कर रहे हैं। सोमवार को कथा वाचन के दौरान पं. प्रदीप जी मिश्रा ने अपने अमृत वचन में भक्तजनों से कहा कि सभी का सहयोग करें सद्भावना के साथ एक दूसरे के सुख दुख में उपस्थित रहना चाहिए। उन्होंनेें आगे कहा कि शिव भगवान के पूजन और ध्यान से ही सभी कष्टों दूर हो जाते हैं, शिव की शक्ति शिव की महिमा अपरंपार है।

इस पूरे महाकथा में प्रवचन के अंत में महाआरती भी किया गया। हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे सभी ने प्रवचन और भजन सुनकर आनंदित हो गए। इस कथा महापुराण में बजरंग दल के प्रांत प्रमुख रतन यादव अपने परिवार के साथ और धर्म जागरण से संयोजक भाई विशाल ताम्रकार अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित थे। अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवचनकर्ता पं. प्रदीप मिश्रा जी का कथा पुराण सुनने पहले दिन ही बड़ी संख्या में भक्तजन उपस्थित होकर कथा का रसावादन किये।

मां कामाख्या समिति के सभी पदाधिकारियों और समिति के सदस्यों के द्वारा सरकार के आदेश पर कोविड नियमों का पालन भी बहुत ही ईमानदारी के साथ पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया जा रहा है। पहले पूरे पंडाल को सैनिटाइजर के द्वारा सेनीटाइज किया गया और सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है और इस पूरे पंडाल के बाहर वैक्सीनेशन सेंटर लगाया जा रहा है।
यही मां कामाख्या समिति के रतन यादव और कार्यकर्ताओं तथा सदस्यों से आह्वान किया है कि आप लोग थोड़ा धैर्य का पालन करें एवं प्रशासन को सहयोग करें ।

आज प्रथम दिन भगवत पुराण कथा मां शिवा शिव पुराण कथा का आनंद लेने छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय भी अपने पूरे परिवार के साथ आशीर्वाद लेने मौजूद रहे। रतन यादव ने कहा कि समिति के पदाधिकारी बड़ी जिम्मेदारी के साथ अपना काम कर रहे हैं। आज शिव महापुराण कथा का रसावादन करने आने वाले लोगों को सहयोग करने और कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरी तन्मयता के साथ टूमन लाल वर्मा, डॉ आकाश कावरे, दिनेश गौतम, वीरेंद्र बघेल, रुक्मणी बलराम, इंदु लाल, साहू प्रशांत सिंह, अमोल, शैलेश, गौरव, किरण, अवकाश, नरेश, धनुष साहू, रूपा चंद्रशेखर, गिरजा, रित,ु अनिल, अर्चना, लक्ष्मी, पूनम,शशिकला आदि लोग सतत व्यवस्था में लगे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button