देश दुनिया

पत्नी छोड़ गई तो 17 साल की साली को भगा ले गया जीजा, 4 दिन तक साथ रखकर किया रेप When wife left, brother-in-law took away 17-year-old sister-in-law, raped by keeping her together for 4 days

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा (Coaching city kota ) एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. यहां एक जीजा ने अपनी नाबालिग साली के साथ रेप (Rape) की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. बाद में तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. पीड़िता को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया. वहां से उसे नारीशाला भेजा गया है. आरोपी ने बालिका को 4 दिन तक अपने साथ रखा और लगातार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता रहा.

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कनीज फातमा ने बताया कि मामला कोटा के नयापुरा थाना इलाके से जुड़ा है. रेप के आरोपी की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी. आरोपी मजदूरी का काम करता है. वो शराब का आदी है. इसके कारण आरोपी और उसकी पत्नी के बीच आये झगड़े होते रहते थे. इसी बात से तंग आकर डेढ़ माह से उसकी पत्नी पीहर रहने लगी थी.

फर्स्ट ईयर में पढ़ती है पीड़िता
कुछ दिन पहले आरोपी कॉलेज से अपनी 17 वर्ष की साली को भगाकर अपने गांव ले गया. पीड़ित किशोरी फर्स्ट ईयर में पढ़ती है. किशोरी के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने नयापुरा थाना पुलिस में शिकायत दी. उसके बाद पुलिस ने परिजनों के शक के आधार पर आरोपी की तलाश की और बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पीड़ित को बरामद कर लिया.

 

पुलिस जांच कर रही आरोपी का बैकग्राउंड
सोमवार को किशोरी को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया. पीड़िता की व्यथा सुनने के बाद उसे वहां से नारीशाला भेज दिया गया. नयापुरा थाना पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है. वह आरोपी से पूछताछ में जुटी है. पुलिस आरोपी का बैकग्राउंड के बारे में जानकारी जुटा रही है.

राजस्थान में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि रिश्तों को तार-तार करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी राजस्थान में इस तरह की घटनायें सामने आती रही है. रिश्तों के बिखरता यह ताना-बाना चिंता का विषय बना हुआ है. राजस्थान में रेप के कई मामलों में परिचितों और रिश्तेदारों का हाथ सामने आया है.

Related Articles

Back to top button