देश दुनिया

इस साल लॉन्च हुई इन 8 दमदार कारों ने मचाया धमाल, जानिए पूरी लिस्ट These 8 powerful cars launched this year rocked, know the full list

8 powerful cars were launched in 2021: साल की शुरुआत में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन में ऑटो सेक्टर बुरी तरह से प्रभावित हुआ. लेकिन स्थिति सामान्य होने के बाद इस साल मार्केट में लॉन्च हुए कुछ मॉडलों ने खासी सुर्खियां बटोरीं. अब 2021 खत्म होने को है. हम यहां आपको कुछ ऐसी फोर व्हीलर्स के बारे में बता रहे हैं, जो इस साल चर्चित रहीं.

Mahindra Bolero Neo
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस साल 8.48 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ भारत में अपनी सात सीटर बोलेरो निओ (Bolero Neo) लॉन्च की. महिंद्रा बोलेरो Neo में 1.5 लीटर का 3-सिलिंडर mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 260Nm का टॉर्क और 100hp की पावर जेनरेट करता है. ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का कहना है कि इसमें इस्तेमाल किया गया BS6 इंजन 17.28 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है.

Land Rover Discovery Facelift
लैंड रोवर ने 88.06 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ डिस्कवरी फेसलिफ्ट लॉन्च की थी. इसके फीचर्स में 11.4 इंच की चट स्क्रीन के साथ लैंड रोवर का पीवी इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है और यह तीन इंजन ऑप्शंस – दो पेट्रोल और एक डीजल के साथ आती है. तीनों इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और आल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आते हैं.

Mercedes-Benz E53 and E63S
मर्सडीज ने 1.02 करोड़ और 1.70 करोड़ रुपए की शुरुआती कीमत के साथ एएमजी ई53 और ई63एस भारत में लॉन्च की थी. दोनों ही मॉडल स्टैंडर्ड व्हीलबेस और नए स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ आते हैं. ई53 एक इनलाइन-सिक्स मोटर के साथ आती है, वहीं ई63एस में एक ट्विन टर्बो वी8 का उपयोग किया गया है.

Tata Xpres-T
टाटा मोटर्स ने 9.54 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ अपनी एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक कार (Xpres-T electric car) लॉन्च की थी. यह कार दो बैटरी पैक ऑफर के साथ आती है, जिसमें 165 किमी के रेंज के दावे के साथ 16.5 केडब्ल्यूएच और 213 किमी रेंज के दावे के साथ 21.5 केब्ल्यूएच का ऑप्शन शामिल हैं. जिन्हें फास्ट चार्जर होने पर क्रमशः 90 मिनट में और 110 मिनट में 0-80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है.

इटली की कंपनी लैम्बोर्गिनी ने अपनी रेसिंग कारों से प्रेरित लैम्बोर्गिनी हुराकान एसटीओ लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत 4.99 करोड़ रुपये है. इस कार में वी10 नैचुरली एस्पायरेटेड 640 एचपी इंजन है, जो 3 सेकेंड में 0-100 किमी, 9 सेकेंड में 0-200 किमी और 310 किमी की टॉप स्पीड से से चलने में सक्षम है.

BMW X1 20i Tech Edition
बीएमडब्ल्यू ने 43 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ एक्स1 20आईटेक एडिशन भारत में लॉन्च किया था. यह दो रंग में उपलब्ध है. यह 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है.

 

Tata Punch
टाटा मोटर्स ने 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत वाली अपनी पांच सीटर मिनी एसयूवी पंच पेश की थी. पंच मैनुअल और ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन में दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध है. एएमटी वैरिएंट की कीमत मैनुअल से 60,000 रुपये ज्यादा है. फिलहाल पंच सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है.

 

BMW iX Electric SUV
बीएमडब्ल्यू ने 1.16 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत के साथ iX all-electric SUV भारत में लॉन्च की थी. यह देश में बीएमडब्ल्यू की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है, जो कंप्लीटली बिल्ट यूनिट रूट और यूरो एनसीएपी की फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है.

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button