देश दुनिया

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर आयोजित विचार गोष्ठी में पहुंची क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियां Eminent personalities of the area reached the seminar organized on Minority Rights Day

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर आयोजित विचार गोष्ठी में पहुंची क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियां

– एमजीएसअल अमन स्कूल पांची में मनाया गया अल्पसंख्यक अधिकार दिवस

– कार्यक्रम में अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनके लिये सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं पर डाला गया प्रकाश

बागपत, उत्तर प्रदेश।

बागपत के पांची गांव में स्थित एमजीएसअल अमन स्कूल में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग बागपत द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की।
इस अवसर पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग मेरठ के उप निदेशक मोहम्मद तारिक ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनके लिये सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं पर प्रकाश डाला। सेंट मैरी इंटर कॉलेज रटौल के प्रबंधक फादर पीटर प्रकाश ने बताया कि कोरोना काल में उन्होंने सेंट मैरी स्कूल रटौल के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की फीस जमा की। उनके इस पुण्य कार्य की कार्यक्रम में आये सभी लोगों ने जमकर प्रशंसा की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करने वाले मुफ्ती अली मोहम्मद साहब ने बच्चों की अच्छी तालीम पर जोर दिया और शिक्षा के क्षेत्र में दिये जा रहे अहम योगदान के लिए स्कूल की संचालिका गुलिस्ता मुमताज की प्रशंसा की। प्रसिद्ध समाजसेवी प्रमोद गोस्वामी ने स्कूल की संचालिका गुलिस्ता मुमताज को हिन्दुस्तान की मलाला बताते हुए सभी को उनके व्यक्तित्व से प्रेरणा लेने को कहा। कहा कि जिस प्रकार वह लोगों में शिक्षा की अलख जगा रही है वह काबिले तारीफ है। कार्यक्रम का संचालन युवा चेतना मंच बसौद के संस्थापक एवं प्रमुख समाजसेवी व शायर मास्टर सत्तार अहमद द्वारा किया गया। गुलिस्ता मुमताज ने कार्यक्रम में आये सभी आगुन्तकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर इस्लाम अंसारी, महमूद अंसारी, मुफ्ती श्यामुुद्दीन अंसारी, मोहम्मद आबिद, मास्टर वाजिद अली, मास्टर राशिद, मास्टर गुड्डू, इरफान प्रधान, कारी रियाजुद्दीन, कारी जान मोहम्मद, राज्य सरकार से सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, डॉ मजहर, मास्टर असलम, मास्टर दानिश, मास्टर गुलजार आलम, रूकसाना बेगम, गुंजन सिसोदिया, शिवानी त्यागी, गुलजार, मॉस्टर राशिद अली हिलवाड़ी, मोहम्मद दानिश आदि सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button