छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सेक्टर दो का मतदान केन्द्र अचानक बदलने पर पूर्व पार्षद श्रीनिवास और पप्पू खान बिफरे कांग्रेस के इशारे पर इस प्रकार का हथकंडा अपनाया गया-जे श्रीनिवास

भिलाई। सेक्टर दो के वार्ड क्रमांक 56 का अचानक दो मतदान केन्द्र में परिवर्तन कर दिया गया है। इसके कारण  यहां के भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी और उनके चुनाव संचालक के साथ ही इसकी जानकारी मतदाताओं को मिलते ही मतदाताओं में भारी रोष उत्पन्न हो गया है। अचानक मतदान केन्द्र बदलने से इससे यहां के मतदाताओं को अब मतदान करने थोड़ी दूर जाना पड़ेगा। इसके कारण जहा मदाताओं में रोष उत्पन्न हो रहा है। वही सेक्टर 2 वार्ड 56 के निवृतमान पार्षद जे श्रीनिवास राव और इफ्तदार खान (पप्पू खान) ने भी इस मामले को लेकर बिफर गये है। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में वार्ड 56 से जे श्रीनिवास की पत्नी जे ललिता भाजपा के कमल छाप से तो पप्पू खान की पत्नी शहनाज निर्दलीय दो पत्ती छाप से खड़ी है।

इसकी मीडिया से शिकायत करते हुए जे श्रीनिवास राव और पप्पू खान ने बताया कि यह वार्ड पहले 50 था जो इस बार परिसीमन के पश्चात वार्ड 56 हो गया है। इस वार्ड के सड़क 15 और सड़क 16 में का मतदान केन्द्र भिलाई विद्यालय में होता था और सड़क एवन्यू बी से लेकर एवन्यू सी तक के सभी सड़कों के रहवासियों के लिए मतदान केन्द्र डीएवी इस्पात पब्लिक स्कूल हुआ करता था जिसके कारण इन सड़कों के मतदाताओं को वोटिंग के लिए आसान होता था।

भाजपा के इस वार्ड के चुनाव संचालक एवं पूर्व पार्षद एवं भाजपा प्रत्याशी के पति जे श्रीनिवास राव ने बताया कि इस बार अचानक शुक्रवार 17 दिसंबर को यहां का मतदान केन्द्र परिवर्तन कर सड़क एवन्यू बी से लेकर एवन्यू सी तक कुल 10 सड़कों के मतदाताओं का मतदान केन्द्र भिलाई विद्यालय और सड़क 15 के निवासियों के लिए मतदान केन्द्र डीएव्ही पब्लिक स्कूल और सडक 16 के लोगों के लिए मतदान केन्द्र इंग्लिश मीडियम स्कूल में बना  दिया है।

जिसके कारण इस बार यहां मतदान कम होने की आशंका है, क्योंकि एक तो सेक्टर क्षेत्र के लोग ऐसे ही मतदान कम करते है, मतदान करने के लिए लोगों को शासन प्रशासन से लेकर सभी स्तर पर प्रेरित करने सहुलियत अता की जाती है लेकिन इस बार स्थानीय निर्वाचन कार्यालय द्वारा अचानक इस प्रकार का मतदान केन्द्र बदल लिये जाने का मतदान पर प्रभाव पडऩा निश्चित है। इस मामले को लेकर निर्वाचन कार्यालय में ये दोनो लोग शिकायत करेंगे। निर्दलीय  प्रत्याशी शहनाज के चुनाव संचालक पप्पू खान ने कहा कि अचानक इस तरह का परिवर्तन करना गलत है।

पहले निर्वाचन कार्यालय से कुछ बताया नही जाता है और बाद में कहा जाता है कि इस पर कोई आपत्ति नही आई है। वहीं जे श्रीनिवास राव ने कहा कि जब पहले जो भी सामग्री दी गई थी उसमें सभी में मतदान केन्द्र पूर्वरत ही था लेकिन बिना प्रत्याशियों व उनके चुनाव संचालकों को सूचित किये अचानक मतदान केन्द्र को परिवर्तन कांग्रेस के इशारे पर किया गया है। कांग्रेस देख रही है कि यहां से उनका प्रत्याशी हारने के कगार पर है। इसलिए इस प्रकार के हथकंडे अपनाये जा रहे है।

इसके लिए  भिलाई विद्यालय में मतदान केन्द्र 15 और 16 एवं एवन्यू बी सेड़क  17 से लेकर एवन्यू सी तक का मतदान केन्द्र पूर्व गल्र्स स्कूल सेक्टर दो जो वर्तमान में डीएव्ही इस्पात पब्लिक स्कूल हो गया है वहा

Related Articles

Back to top button