छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भाजपा का महापौर बनने पर गरीबों को ई रिक्शा मिलगा नि:शुल्क

भिलाई। छत्तीसगढ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं रिसाली निगम के चुनाव प्रभारी धरमलाल कौशिक ने गुरूवार की शाम भाजपा का घोषणा पत्र मीडिया के समक्ष जारी किया। और कहा कि छत्तीसगढ़ में पन्द्रह साल भाजपा की सरकार रहने के दौरान जो भाजपा सरकार ने विकास कार्य करवाये वह सभी आज जनता के सामने है। पिछले तीन साल से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। दुर्ग जिले के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री सहित अन्य कई मंत्रियों और इनके मेयर यहां रहने के बाद भी यहां कोई विकास कार्य नही हुआ। आज रिसाली नगर निगम तो बन गया लेकिन तीन सालों में भी यहां नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को बैठने के लिए अपना एक कार्यालय और जोन कार्यालय नही है।

तालाबों की बेहद दुर्गति है। यहां कोई अस्पताल नही है। लोगों को बिमार होने पर भिलाई निगम क्षेत्र के अस्पतालों और दुर्ग जिला अस्पताल का मुंह ताकना पड़ रहा है। स्वामी आत्मानंद विद्यालय नही है। सडके बहुत ही जर्जर है। रिसाली निगम में भाजपा का  महापौर बनने पर प्रमुख रिसाली निगम कार्यालय का निर्माण, हर दस वार्डोँ के बीच जोन कार्यालय बनाने, शिक्षित बेरोजगारों को नि:शुल्क चलित गुमटियों को आबंटन करने, कमजोर वर्ग को ई-रिक्शा का नि.शुल्क वितरण करने, कामकाजी व शिक्षित महिलाओं व छात्राओं के लिए सर्व सुविधायुक्त हॉस्टल का निर्माण,हर वार्ड से आवागमन के लिए सिटी बस चलाने, चौक चौराहों का सौन्दर्यीकरण, मार्गोँ का संधारण, सड़क निर्माण, यातायात को बेहतर व्यवस्था करने के साथ साथ धूल मुक्त रिसाली बनाने सहित कुल 30 बिन्दुओं का घोषणा पत्र में उल्लेख किया है।

इस दौरान चुनाव प्रभारी धर्मलाल कौशिक ने कहा कि हमारा घोषणा पत्र कांग्रेस के जैसा छलावा और ठगी वाला नही बल्कि धरातल पर कार्य करने वाला है और हम इन घोषणाओं को हर हाल में पूरा करेंगे। कौशिक ने बताया कि इसके अलावा रिसाली निगम क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार, आनलाईन पोर्टल, मोबाईल एप्स,जीपीएस के माध्यम से प्रबंधन व शिकायतों का निराकरण, तालाबों का सौन्दर्यीकरण व घाटों का निर्माण, उत्तम व्यवस्थित बाजारों की संरचना, महिला समृद्धि बाजार का निर्माण, हर वार्ड में सर्वसुविधायुक्त प्रतिक्षालय, निर्माण, हर दो वार्डोँ के बीच सर्वसुविधायुक्त शौचालय निर्माण, चलित शौचालयों की व्यवस्था, अवैध निजी कालोनियों को सरलता से वैधानिक करने, हर 4 वार्डोँ के बीच सर्वसुविधायुक्त एयरकन्डीशनर कम्युनिटि हाल का निर्माण, हर 2 वार्डोँ के बीच ओपन जिम व पुष्प वाटिका बनाने, शव वाहन व अग्रिशमन वाहन की व्यवस्था, डोर टू डोर कचरे के कलेक्शन को मोबाईल एप्प व जीपीएस के माध्यम से संचालित करने, ट्रेचिंग पिट, ट्रेचिंग ग्राउण्ड का निर्माण, बेस्ट  मैनेजमेंट की आधुनिक प्रबंधन की व्यवस्था करना हमारा संकल्प है।

इसके अलावा वाटर हार्वेस्टिंग को प्राथमिकता, हर 2 वार्ड के बीच ऑक्सीजन जोन की व्यवस्था, हर 10 वार्डो ंके बीच सर्वसुविधायुक्त लायब्रेरी का निर्माण, ओलंपिक स्तर के स्टेडियम और अंतर्राष्ट्रीय मानको के अनुरूप स्वीमिंग पुल का निर्माण, हिन्दु मुक्तिधामों, ईसाई व कब्रिस्तानों का संधारण कराया जाने, यात्री प्रतिक्षालय शौचालय युक्त निर्माण हर वार्ड में कराने, शिवनाथ का पानी हर घर नल योजना के तहत घर घर पहुंचाने का उल्लेख किया गया है। इस दौरान पूर्व केेबिनेट मंत्री मती रमशीला साहू, पूर्व मंत्री जागेश्वर साहू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन, किरण देव, भाजपा मंत्री पुरूषोत्तम देवांगन, मीडिया प्रभारी के एस चौहान सहित बडी संख्या में भाजपा के लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button