खास खबरछत्तीसगढ़

तिल्दा में सड़काें पर मवेशियाें का डेरा

सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़ तिल्दा-नेवरा- शहर की सड़कों पर घूमते आवारा मवेशी वाहन चालकों व राहगीरों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। नया कचहरी मार्ग, सब्जी मंडी मार्ग, दीनदयाल उपाध्याय चौक व रेलवे स्टेशन रोड इस समस्या से ज्यादा प्रभावित हैं। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रहीं हैं। सड़कों पर बैठे इन पशुओं से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को होती है क्योंकि इसी रोड पर बीएनबी हाई स्कूल, प्रियदर्शिनी कन्या शाला, कोहका कॉलेज इसी रोड पर पड़ते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी साप्ताहिक बाजार के दिन होती है जब ये पशु बाजार में घुसकर उत्पात मचाते हैं और इन्हें भगाने की कोशिश में कई लोग घायल हो जाते हैं। 

यातायात व्यवस्था बनाने के लिए हर साल नगर पालिका तिल्दा नेवरा के अधिकारी आवारा मवेशियों को पकड़ने की बात जरूर करते हैं पर कार्रवाई करने के निर्देश देना भूल जाते हैं। उच्च अधिकारियों के आदेश का नगर पालिका के अधिकारियों ने दो दिन भी शायद ही पालन किया हो। इसके बाद आवारा मवेशियों को पकड़ने की मुहिम दम तोड़ गई। शहर में हर चौक-चौराहों पर आवारा मवेशियों का झुंड देखा जा सकता है। मवेशियों के अचानक सामने आ जाने के कारण वाहन चालक अपना नियंत्रण खो बैठते हैं और फिर दुर्घटना होते देर नहीं लगती। 

सब्जी मंडी रोड पर मवेशियों का डेरा। 

मुनादी करा रहे : डहरिया

मुख्य नगर पालिका अधिकारी जीडी डहरिया का इस संबंध में कहना है कि आवारा पशुओं के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मुनादी के माध्यम से इनके मालिकों को सूचित किया जा रहा है कि अगर रोड पर पशु पाए जाएंगे तो उन्हें कब्जे में लेकर गोशाला में छोड़ दिया जाएगा। नगर पालिका में अर्थ दंड पटाकर पशु मालिक उन्हें ले जा सकेंगे। 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button