छत्तीसगढ़

इन वेबसाइटों से खरीदेंगे सस्ता सामान तो हो जाएंगे कंगाल, झारखंड के दो बदमाशों ने खोला राज

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ रायपुर- वेबसाइट में सस्ते में कपड़े व अन्य सामान बेचने का ऑफर देने की आड़ में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले सक्रिय हैं। ऐसे दो ठगों को आमानाका पुलिस  ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी के देवघर के रहने वाले हैं। देवघर, जामताड़ा ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों का गढ़ हैं।

सस्ता के चक्कर में लूट गया सब कुछ..
पुलिस के मुताबिक आमानाका इलाके में अशोका बिरयानी में काम करने वाले सैफ अहमद ने गूगल में वेबसाइट से ऑनलाइन एक टी शर्ट खरीदा था। टीशर्ट घर पहुंचा, तो वह घटिया स्तर का था। इसके बाद सैफ ने वेबसाइट में दिए कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल किया। और घटिया टीशर्ट वापस लेकर पैसे देने के लिए कहा।

कस्टमर केयर ने पैसे वापस करने का झांसा देते हुए सैफ का बैंक खाता नंबर पूछा। खाता नंबर बताते ही उसके मोबाइल में ओटीपी नंबर आया। कस्टमर केयर ने ओटीपी नंबर पूछा। इसके बाद उसके खाते से तीन बार में 53 हजार रुपए का आहरण हो गया था। इसकी शिकायत पर आमानाका पुलिस ने अज्ञात कस्टमर केयर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में आमानाका पुलिस ने झारखंड के देवघर निवासी मोहम्मद समशुल और पवन कुमार साव को गिरफ्तार किया है। दोनों वेबसाइट में सस्ते में कपड़े, मोबाइल व अन्य सामान बेचने का ऑफर देते थे। इसके बाद ठगी करते थे।

पवन के बैंक खाते का इस्तेमाल
मुख्य आरोपी समशुल है। ठगी की राशि को उसने पवन के खाते में ट्रांसफर किया था। उसके खाते का इस्तेमाल करने के एवज में समशुल उसे 5 हजार रुपए देता था। पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने अपने नाम से बैंक खाता नहीं खोल था। आरोपियों ने मिलकर कई राज्यों में इसी तरह से लाखों रुपए की ठगी की है। दोनों इससे पहले झारखंड में ही जेल में बंद थे।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button