Uncategorized

ट्रांसफार्मर से कॉपर ले उड़े चोर, विद्युत विभाग की लापरवाही आई सामने

रतनपुर। रतनपुर में ट्रांसफार्मर से कॉपर चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि करीब 5/6 चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। और ट्रांसफार्मर को आराम से बिजली विभाग के परिसर से उठा कर सड़क की दूसरी ओर लेकर आये फिर बड़े आराम से कॉपर लेकर फुर्र हो गए। अब असिस्टेंट इंजीनियर ने रतनपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराया है।

विद्युत विभाग की अनदेखी और लापरवाही के चलते क्षेत्र में आए दिन ट्रांसफार्मरों की चोरी हो रही है। अधिकारी मामले में संज्ञान तक नहीं ले रहे, जिसके चलते क्षेत्रवासियों को अंधेरे का सामना करना पड़ रहा।

वही बिजली विभाग को लाखों रुपए के राजस्व की हानि हो रही है। असल में रतनपुर जोन में पिछले कुछ दिनों से चोरों द्वारा ट्रांफार्मरों की चोरी कर कॉपर और ऑयल की चोरी कर रहे।ट्रांसफार्मरों की चोरी के कारण शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली गुल हो रही और लोगों को अंधेरे में अपना गुजर-बसर करना पड़ रहा है। लगातार चोरियों के बाद भी अधिकारी रोकथाम और कार्रवाई को रुचि नही ले रहे। लाईन गुल की शिकायत पर अधिकारी संज्ञान लेने की बजाय उपभोक्ताओं से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। यहां तक की न तो विभाग द्वारा मामले की शिकायत थाने में की जा रही,बल्कि चोरी हुई ट्रांसफार्मर जगह जगह बिखरे पड़े हुए हैं। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकारी विद्युत सामग्री और उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली उपलब्ध कराने कितनी रूचि ले रहे हैं।

पुलिस नही करती कार्रवाई: एई टुकेश साहू

इधर, बिजली विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर टुकेश साहू ने सारा ठीकरा पुलिस पर फोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि थाने में एफआईआर दर्ज कराया है लेकिन पुलिस ही चोरों को पकड़ने का काम नहीं करती है। हम पहले भी थाने में ट्रांसफार्मर चोरी का केस दर्ज किये थे। अब आप लोग ही देखिए कुछ होता है तो ठीक है। तो ये हाल है विद्युत विभाग के जिम्मेदार अफसरों का जो चोरी रोकने के लिए मेहनत तो नहीं कर रहें हैं बल्कि इसका इल्जाम पुलिस पर लगा रहें हैं।

Related Articles

Back to top button