छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नगर निगम चुनाव में बंग समाज ने की टिकट की मांग

भिलाई। दुर्ग जिला में राजनीति करने वाले बंग समाज के सदस्यों के प्रतिनिधित्व का लाभ भिलाई निगम , रिसाली निगम तथा भिलाई चरोदा नगर निगम में मील सके इसको ध्यान में रखते हुए भिलाई नगर सेक्टर 6 कालीबाड़ी में दुर्ग जिले के विभिन्न बंग समाज के प्रतिनिधित्व करने वाले बंग समाज के पदाधिकारियों की बैठक  हुई। बैठक में चुनावी दृष्टि से संयुक्त बंगाली समाज का एक मंच गठन कर संयुक्त बंगाली समाज ने भाजपा और कांग्रेस पार्टी में कई वर्षों से राजनीति करने वाले योग्य बंग समाज के लोगो को टिकट देने की मांग की हैं।

दुर्ग जिले में हो रहे तीनों नगर निगम चुनाव में अधिकतर समस्त वार्ड के मतदाता सूची में बंग समाज के सदस्य शामिल है जो पार्षद चुनाव में जीत और हार का फैसला कर सकते हैं उसके बावजूद दोनों राष्ट्रीय पार्टियों द्वारा बंग समाज की उपासना करते अभी तक महत्व नहीं दिया गया है जिसके कारण बंग समाज के कई राजनीति सदस्य को उसके मिलने वाले अधिकार से वंचित बने हुए है ,

जबकि भिलाई विधानसभा में वर्ष 1990 तक बंग समाज के कई उम्मीदवार विधानसभा चुनाव में अपनी भूमिका अदा की है जिन्हें कई लाख वोट भी मिले है। वर्तमान नगर निगम चुनाव में बंग समाज ने रिसाली  नगर निगम से अनूप डे, भिलाई नगर निगम से विमान दास , पीपी विश्वास , सरोसीज घोष , सुमन शील जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले है। समाज में इन योग्य राजनीतिक कार्यकर्ता के कार्य कुशलता को निगम में पहुंचाने के लिए दुर्ग जिले के तीनो निगम में निवासरत समस्त बंग समाज के सदस्य एकत्रित होकर राजनीतिक राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस से टिकीट मांगने वाले सदस्यों को प्रत्याशी घोषित करने की मांग की है।

बैठक में उपस्थित प्रमुख सदस्यों ने बताया है कि इन तीनों नगर निगम के प्रमुख शहरों में बंग समाज की बहुलता है। संयुक्त बंग समाज का यह मांग योग्य बंग कार्यकर्ता को उसके अधिकार को देने की लड़ाई है और आशा है कि राष्ट्रीय पार्टी इनके योग्यता को समझ कर आने वाले चुनाव में समाज को उचित प्रतिनिधित्व देगी। बैठक में मुख्य रूप से संजय दत्ता , राजदीप सेन , उदय दत्ता , विश्वजीत दास , राजा बनर्जी, अजय सिन्हा , तरुण भट्टाचार्य , अजय मिश्रा ,  शेखर भट्टाचार्य , सुबीर भट्टाचार्य , सेमल साहा , रूपक दत्ता , श्यामल राय सहित अनेकों मौजूद थे । उपरोक्त जानकारी संयुक्त बंगाली समाज के संयोजक संजय दत्ता ने दी है ।

Related Articles

Back to top button