देश दुनिया

Puneeth Rajkumar को वन विभाग की ओर से दी गई श्रद्धांजलि, दिवंगत एक्टर के नाम पर रखा गया हाथी के बच्चे का नाम Forest department pays tribute to Puneeth Rajkumar, elephant baby named after late actor

कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के दिवंगत सुपरस्टार पुनीत राज कुमार  ने 29 अक्टूबर को 46 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद उनका परिवार और फैंस शोक में डूबे हैं. अभी लोग गम से निकल पाते एक्टर के नाम पर वन विभाग की ओर से नेक काम कर श्रद्धांजलि दी गई है. ‘अप्पू’ के नाम पर हाथी के एक बच्चे का नामकरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है. शिमोगा वाइल्डलाइफ डिविजन के अधिकारी नागराज की ओर से कहा गया कि ‘राजकुमार को श्रद्धांजलि के तौर पर हाथी के बच्चे का नाम उनके नाम पर रखा गया है.’न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए नागराज ने कहा कि ‘पुनीत राजकुमार ने इस शिविर का दौरा किया था और वो 2 घंटे से ज्यादा समय तक उनके साथ थे. उन्होंने उस हाथी के बच्चे का साथ समय बिताया. जनता और कर्मचारियों के अनुरोध के बाद नागराज ने बच्चे का नाम दिवंगत एक्टर के नाम पर ही रख दिया है.’ वाइल्डलाइफ डिविजन के इस फैसले से लोगों ने खुशी जताई और उनके इस नेक काम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि पुनीत राजकुमार कन्नड़ सिनेमा के पावरस्टार कहे जाते थे. उन्होंने (Puneeth Rajkumar Films) ‘अभी, ‘वीरा कन्नडिगा’, ‘अजय’, ‘अरासु’, ‘राम’, ‘हुडुगारु’ और ‘अनजनी पुत्र’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय दिखाया है. उन्हें उनकी शानदार एक्टिंग के लिए याद किया जाता है. उनकी आखिरी फिल्म ‘युवारथना’ थी. पुनीत राजकुमार वेटरन एक्टर राजकुमार के बेटे थे. उन्होंने करीब 29 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. पुनीत की पहली फिल्म ‘अप्पू’ थी, जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया था और फैंस ने उन्हें यहीं से नाम ‘अप्पू’ दिया था. वो सिनेमा जगत के पहले ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने 10 साल की उम्र में ही नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर लिया था. फिल्मों में उनके करियर (Puneeth Rajkumar Career) की शुरुआत महज 6 महीने की उम्र में ही हुई. लीड एक्टर से पहले उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया और लाखों दिलों की धड़कन में अपनी जगह बनाई.

 

Related Articles

Back to top button