छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

वार्ड के दौरा के दौरान कचरा देख आक्रोशित हुए विधायक वोरा विकास की रफ्तार कम ना हो, धनराशि की कमी नही होगी-शहर विधायक वोरा

दुर्ग। वरिष्ठ विधायक एवं राज्य भंडार गृह निगम अध्यक्ष अरुण वोरा का सघन दौरा निरंतर जारी है। इसी कड़ी में वार्ड क्रं.10 एवं 11 शंकर नगर में वार्ड की समस्याओं व नागरिकों का हालचाल जानने पहुंचे वहां बेतरतीब कचरे को देख आक्रोशित हो गये विधायक वोरा। उन्होंने निगम के अधिकारियों से तुरंत कचरा उठवाने के साथ वहां वृक्षारोपण करवाने का निर्देश दिये।

इस दौरान श्री वोरा ने निगम के अधिकारियों को कहा कि आप सब धरातल पर उतर कर यहां के स्वीकृत कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करें। इन कार्यो में कोई भी कोताही जनहित में न्यायोचित नहीं हैं। वार्ड 10 स्थित शंकरनाला के संधारण के लिए निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया एवं दीपावली के तुरंत बाद कार्य की गति में तेजी लाने कहा। अधोसंरचना ने मुक्तिधाम रोड के लिए 7 लाख स्वीकृत किए गए हैं जिसके कार्य के गति के लिए विधायक ने निर्देशित किया बुद्ध विहार चौक पर वहां के लोगों की मांग पर उन्होंने त्वरित ही हाई मास्क लगाने की घोषणा की एवं 7 लाख स्वीकृत किया। शंकर नगर स्थित मंगल भवन के पूर्ण संधारण के लिए निगम के इंजीनियरों को निर्देशित किया गया, अपने दौरा कार्यक्रम में विधायक वोरा ने नगर निगम के समस्त स्कूलों के संधारण की बात भी कही।

इस बीच कुछ जगह पर बेतरतीब बिखरे हुए कचरों को देखकर विधायक वोरा आक्रोशित हो गए और उन्होंने वहां पर वृक्षारोपण कर वातावरण को शुद्ध करने के लिए निगम के अधिकारियों को आदेशित किया। इस बीच उन्होंने कहा जनता की सेवा के लिए हम है। वार्ड 11 के पार्षद सतीश देवांगन ने मांग कि पानी टंकी की हालत बेहद जर्जर है एवं उसने अवैध कब्जा भी है उसको हटाकर उस जगह का उचित उपयोग हो उन्होंने विधायक वोरा से अनुरोध किया कि उसे नगर निगम का जोन कार्यालय बनाया जाए एवं शहरी स्वास्थ्य केंद्र की भी मांग रखी। जिसको वोरा ने सहर्ष स्वीकार किया। उन्होने वार्ड की जनता को आश्वस्त किया की धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी और इसकी पूर्ति वित्त आयोग एवं अधोसंरचना से पूर्ण की जाएगी। वार्ड की जनता को बताया एमआईसी से 14 वित्त आयोग में 6 करोड़ की राशि स्वीकृति की गई है व 18 करोड़ का टेंडर किया गया है

इसलिए वार्ड की समस्याओं का समाधान जल्दी किया जाएगा। उन्होंने यह जानकारी भी दी कि 15 वे वित्त आयोग से शासन को 13 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होने कहा कि वह मुख्यमंत्री जी से निवेदन करेंगे की धनराशि के अभाव में कोई काम ना रुके इस बीच वार्डवासियों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याएं भी विधायक के सामने रखी। जिनको उन्होंने त्वरित निदान करने के लिए कहा।
इस भ्रमण के दौरान पूर्वी ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार पाली, प्रवक्ता सुशील भारद्वाज, महामंत्री शिव वैष्णव, पार्षद सतीष देवांगन, शेखर चंद्राकर, एल्डरमेन कृष्णा देवांगन, गौरव उमरे, सन्नी साहू, राजेश ताम्रकार, चंद्रशेखर ताम्रकार, कादिर चौहान, सुष्मिता साहू, एन विश्वनाथ, सूर्यप्रताप सेंगर, केएस ढिकोला आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button