छत्तीसगढ़

कवर्धा लाठीचार्ज के विरोध के युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन मामले की न्यायिक जांच की मांग की

 

 छत्तीसगढ़ बेमेतरा :- रविवार को कवर्धा में कुछ उपद्रवियों द्वारा हिन्दू युवक के साथ दुर्व्यवहार एवं मारपीट के विरोध और मामले की उचित न्याययिक जांच के मांग को लेकर सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बेमेतरा के द्वारा पुराना बस स्टैंड में विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान राज्य शासन की कानून व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।जिसमें प्रमुख रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, जिला महामंत्री विकास धर दीवान, भाजयूमो जिलाध्यक्ष परमेश्वर वर्मा एवं प्रदेश कन्या संयोजिका निशा चौबे सहित नेतागण उपस्थित रहे।

पूर्व जिलाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कवर्धा की घटना निंदा करते हुए कहा की उपद्रवियों के द्वारा हिन्दू युवक के साथ मारपीट एवं दुर्व्यवहार किया गया है, जिसका भाजपा विरोध करती है। वहीं पुलिस प्रशासन उपद्रवियों को रोकने के बजाय सैकड़ो हिन्दू भाइयों पर लाठीचार्ज करने लगी, यह दृश्य दिखलाता है कि किस प्रकार कांग्रेस की राज्य सरकार उपद्रवियों को बचाने के लिए कानूनी व्यवस्था का उपयोग कर रही है। आज पुलिस इस तरह से सरकार के अधीन हो गई है कि मामले को न्यायिक जांच के लिए भी ना नुकुर कर रही है। भारतीय जनता पार्टी मामले की निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करती है अन्यथा वृहद आन्दोलन किया जाएगा।

महामंत्री दीवान ने कहा कि धर्मांतरण के कारण प्रदेश में विस्फोटक हालात हैं। क़ानून व्यवस्था के हालात बदतर हैं, मगर उपद्रवियों का साथ देने राज्य सरकार लगी है। व्यवस्था सुधारने छोड़ छत्तीसगढ़ सीएम दूसरे राज्य के चुनाव के चिंता में लगे हैं। कवर्धा में पक्षपातपूर्ण ढंग से प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है जिसका हम सब विरोध करते हैं ऐसे सांप्रदायिक दंगों और विवाद को लेकर प्रशासन द्वारा सामंजस्य बैठाकर सभी पहलुओं को ध्यान में देते हुए कार्रवाई करना चाहिए परंतु यहां पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई की जा रही है

ज्ञात हो कि कवर्धा के लोहारा नाका चौक पर अपने अपने समुदाय के झंडा लगाने के नाम पर दो पक्षों के बीच विवाद इतना गहरा गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पथराव की स्थिति निर्मित हो गई. जिससे दोनों पक्षों के लोगों को चोटें भी आई है. इस स्थिति को संभालने के लिए तत्काल पुलिस मौके पर रवाना हुई और देखते ही देखते यह पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया.

 

प्रदर्शन के दौरान मंडल अध्यक्ष मोंटी साहू ,नवगढ़ अध्यक्ष चंद्रपाल साहू, मिन्टू बिसेन ,हर्ष वर्धन तिवारी ,राकेश मोहन शर्मा ,तारण राजपूत उपाध्यक्ष .महामंत्री योगेश वर्मा,मंत्री धर्मराज खंडे ,कार्यालय मंत्री संदीप यादव ,सोशल मीडिया प्रभारी निखिल साहू , मंडल अध्यक्ष विवेक दीवान ,नवगढ़ मंडल अध्यक्ष सुरेश निषाद , मंडल महामंत्री धर्मेन्द्र साहू ,तुषार ठाकुर,साहित्य ठाकुर राममिलन पटेल,संतोष वर्मा विकास तंबोलि ,शिव साहू आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button