छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

महापौर और आयुक्त ने नवरात्रि पर्व की तैयारी को लेकर अफसरों को दिए आवश्यक निर्देश दुर्गा पंडाल,पूजा स्थल का कचरा लेने निगम से अलग-अलग जाएगी गाड़ी

दुर्ग। नगर पालिक निगम, महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त हरेश  मंडावी ने निगम अधिकारियों की बैठक लेकर शहर में नवरात्रि पर्व को ध्यान में रखते हुए आवश्यक बैठक ली गई। इस दौरान एमआईसी सदस्य अब्दुल गनी,दीपक साहू,संजय कोहले,भोला महोबिया,हमीद खोखर,मनदीप सिंह भाटिया,विजेंद्र भारद्वाज के अलावा कार्यपालन अभियंता एमपी गोस्वामी,कार्यपालन अभियंता राजेश पांडेय,जितन्द्र समैया,प्रकाश चंद थावनी,दुर्गेश गुप्ता, वीपी मिश्रा,आरके पालिया,उप अभियंता उपस्थित थे ।
बैठक में महापौर ने नवरात्रि के पावन पर्व पर शहर में प्रकाश व्यवस्था, सफाई व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान लेने को कहा गया है,सड़को पर गढ्ढे को पेजवर्क करने के लिए निर्देश दिया गया। नव रात्रि पर्व पर शहर क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रो से श्रद्धालुओं को देवी दर्शन हेतु लोगो का आवागन लगा रहता है इसको ध्यान में रखते हुए नागरिको को परेशानियों का सामना न करना पड़े,जिसके लिए शहर में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिया गया। महापौर ने कहा शहर के  मंदिरों और सार्वजनिक स्थलों पर जहाँ लोगो का आवगमन होता है जैसे कि पुरानी गंज मंडी, माँ चंडी माता चौक, महाराजा चौक, स्टेशन रोड, मालवीय नगर, कसारीडीह,केलाबाड़ी डिपरा पारा,बैद्यनाथ पारा, शनिचरी बाजार, शक्ति चौरा गंज पारा, पंचशील नगर, नया पारा,पद्मनाभपुर, बैगा पारा, ग्रीन चौक समेत अन्य जगहों पर प्रकाश व्यवस्थाओं के साथ साफ सफाई,चुने से मार्किंग करने और जहां-जहाँ गढ्ढे हो शीघ्र भरने के निर्देश दिए । इसके लिए जो भी तैयारी करना है आपस में तय कर पूरा करें ।

बैठक में में समितियों के संचालकों से अपील कर कहा कि कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन अवश्य करें, मास्क और सेनिटाइजर की व्यवस्था पंडाल स्थल पर रखें,इस अतिरिक्त कोरोना जांच शिविर लगाए जाने के लिए जिला चिकित्सालय से सहयोग लिया जाएगा। शहर में दुर्गा पंडालो में पर्याप्त सफाई व्यवस्था बनाने हेतु पृथक से डस्टबीन निगम द्वारा दिया जाएगा जिसमे भंडारा एवं पूजा सामग्री को अलग अलग दस्त बीन में एकत्रित करना अनिवार्य होगा। निगम के सफाई कर्मी द्वारा कचरा गाड़ी में एकत्रित कर लिया जाएगा और दुर्गा विसर्जन हेतु निगम द्वारा स्थल चिन्हित करने के लिए निर्देशित किया गया।

Related Articles

Back to top button