छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

रात भर चल रहा सर्विस रोड मेंटेनेंस का कार्य: Service road maintenance work going on overnight

दुर्ग। एनएच की सर्विस रोड मरम्मत का कार्य लगातार जारी है।  रायपुर से दुर्ग तक रोज आने जाने वाले नागरिकों को राहत देने के लिए एनएच की सर्विस रोड के गड्ढों में कंक्रीट भरने का कार्य निरंतर जारी है। देर रात भी यह काम हो रहा है ताकि बारिश की वजह से बन रहे गड्ढों से सुबह ट्रैफिक बाधित न हो। देर शाम रात एवं सुबह भी गड्ढों में पैच वर्क कार्य होता रहा। बारिश होने से लगातार सड़कों में गड्ढे बन रहे हैं जिनका त्वरित पैच वर्क किया जा रहा है। एन एच के अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही ट्रैफिक मार्शल भी नियुक्त किए गए हैं यह ट्रैफिक मार्शल ट्रैफिक को दुरुस्त करने एवं व्यवस्थित करने की दिशा में पुलिस की मदद कर रहे हैं। ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी तेजी से कराया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि युद्ध स्तर पर रात दिन यह कार्य किया जा रहा है और इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। उल्लेखनीय है कि कुम्हारी ओवर ब्रिज का कार्य 15 अक्टूबर तक छोटी गाडिय़ों की आवाजाही के लिए पूरा होना है और बड़ी गाडिय़ों के लिए से 15 नवंबर तक यह कार्य होना है। परसों इस संबंध में पीडब्ल्यूडी सेक्रेटरी सिद्धार्थ कोमल परदेशी एवं कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने एनएच अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसी की बैठक ली थी।

बैठक में एजेंसी को साफ निर्देशित किया गया है कि दुर्ग से रायपुर तक की एनएच सर्वाधिक आवागमन वाली प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण सड़क है जहां पर रोज हजारों लोग आवाजाही करते हैं इस सड़क के निर्माण कार्य में कतई विलंब नहीं होना चाहिए। अधिकारियों ने निर्माण एजेंसियों को ट्रैफिक मार्शल नियुक्त करने तथा सर्विस रोड के लगातार रिपेयर कराने तथा जहां कहीं भी अवरोध है इसे दूर करने के निर्देश दिए थे। इसके अनुपालन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। एन एच के अधिकारी 24 घंटे सड़क की मॉनीटरिंग करने हैं तथा कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button