छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

लंबे समय बाद होगा ऑफिसर्स एसोसिएशन चुनाव: Officers Association election will be held after a long time

भिलाई। एक लंबे समय के बाद एक बार फिर से भिलाई बिरादरी के अधिकारीगण अपना प्रतिनिधि चुनने जा रहे हैं। ऐसा प्रतिनिधि जो उनके कल्याण व हित से जुड़े विषयों को उच्च प्रबंधन के समक्ष प्रस्तुत कर सके और साथ ही साथ सुख-दुख की घडिय़ों में उनके साथ रहे। ऐसे समय में आपको अपने विवेक का यथेष्ट प्रयोग करते हुए अपना प्रतिनिधि चुनना है। उक्त बातें आफिसर्स एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी डॉ. कौशलेन्द्र ठाकुर ने कही।

ऑफिसर एसोसिएशन के माध्यम से हम सब ने पूर्व में भी अपने हितों से संबंधित मुद्दों का निवारण करने में सफलता प्राप्त की है।
आज हमारे सामने जो ज्वलंत मुद्दे हैं, उनका निराकरण किया जाना आवश्यक है, आज एक लंबे अरसे से लंबित प्रकरण है पे रिवीजन, मैं विश्वास दिलाता हूँ, कि इस संदर्भ में मैं अपना श्रेष्ठ प्रयास करूंगा और एक सम्मानजनक और सर्वस्वीकार्य पे रिवीजन करवाने में हम अवश्य ही सफल होंगे। वर्ष 2008 और 2010 के हमारे साथी जूनियर ऑफिसर पिछले एक दशक से वेतन विसंगति पे-एनॉमली के कारण पीडि़त हैं। इसका सही और संतोषजनक, निर्विवाद हल निकाला जाना अत्यंत आवश्यक है। हमारे साथियों को अबतक इससे बहुत अधिक नुकसान हो चुका है,  इसके त्वरित समाधान लिए प्रबंधन के साथ ठोस बातचीत के माध्यम से श्रेष्ठ हल निकालने का मैं विश्वास दिलाता हूँ।

हम सबके जीवन में सर्वाधिक महत्वपूर्ण विषय होता है स्वास्थ्य। एक डॉक्टर होने के नाते, मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ, मैं न केवल आप सभी के लिए सदैव उपलब्ध रहूंगा, बल्कि वर्तमान व पूर्व कार्मिकों के लिए बेहतर और स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध कराना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। आज निजीकरण की आशंकाएँ लगातार सुनने में आ रही है, हम सभी को इसका विरोध करना है। मैं इसके लिए यथासंभव प्रयास करूंगा। स्थानीय मुद्दे जो कि, लगातार टाले जाते रहे हैं, इनका निवारण अत्यंत आवश्यक है छोटे-छोटे दिखने वाले यह मुद्दे समग्र रूप में बड़े मुद्दों के रूप में हमें परेशान करते हैं, इनका समाधान करना मेरी प्राथमिकता सूची में है।

प्रमोशन हमेशा ही अच्छी खबर लेकर आता है, लेकिन उसके साथ यदि ट्रांसफर जुड़ा हो तो कई अनदेखी परेशानियाँ भी साथ आती हैं, एक ऐसी प्रमोशन पॉलिसी, जिसमें बेहतर कवरेज हो और ट्रांसफर या तो न हो, या कम से कम हो, यह मेरा उद्देश्य रहेगा। अचानक आने वाली समस्याओं के लिए बीमा पॉलिसी हम सभी लेते हैं। एक बेहतर बीमा पॉलिसी की तलाश हम सभी को है। ऑफिसर्स एसोसिएशन के माध्यम से एक आकर्षक और अधिकाधिक लाभदायक बीमा पॉलिसी तय करने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूँ, ताकि न्यूनतम प्रीमियम में हमें अधिकतम प्राप्ति हो।
अधिकारी वर्ग से जुड़ी सभी प्रकार के समस्याओं पर ऑफिसर्स एसोसिएशन के माध्यम से ध्यान केन्द्रित कर उनसे जुड़े सभी विषयों और समस्त समस्याओं का निराकरण कर उनके सम्मान में वृद्धि करना मेरी विशेष प्राथमिकता है।

Related Articles

Back to top button