छत्तीसगढ़

अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना, तीसरी लहर से बचने कोरोना प्रोटोकाल का पालन जरूरी Corona is not over yet, it is necessary to follow the corona protocol to avoid the third wave

अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना, तीसरी लहर से बचने कोरोना प्रोटोकाल का पालन जरूरी
कलेक्टर ने स्वास्थ्य अमले की बैठक लेकर कोविड संक्रमण से निपटने के प्रयासों की समीक्षा की

 

देव यादव S S न्यूज़ बेमेतरा
बेमेतरा 21 सितम्बर 2021-कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान ने आज स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड संक्रमण से निपटने किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों मे आक्सीजन युक्त बिस्तर, जीवन रक्षक दवाईयां की पर्याप्त व्यवस्था की जानकारी ली। कलेक्टर ने निर्माण एजेंसी के कार्यपालन अभियंता को निर्देश दिए हैं कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन निर्माण का कार्य शीघ्र पूर्ण करें। जिलाधीश ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को रोकने एवं कोरोना संक्रमण से बचने हेतु अनिवार्य रूप से सभी आवश्यक सावधानियां बरतें। उन्होने कहा कि घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं, सार्वजनिक स्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें तथा कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूर्ण रूप से पालन करें। कलेक्टर ने कहा है कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। जैसा कि विशेषज्ञों ने आने वाले महीनों के दौरान इसकी तीसरी लहर के संक्रमण की संभावना जताई है। बीते दिनों केरल राज्य मे कोविड संक्रमण के मामले ज्यादा पाये गये हैं। छत्तीसगढ़ मे भी हमें एहतियात बरतने की जरुरत है। उन्होने ने कहा है कि कोरोना से बचाव ही उसका ईलाज है। उन्होंने अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें, स्कूल जाने वाले बच्चों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनाएं तथा कोरोना प्रोटोकाल के संबंध में उन्हें पूरी जानकारी दें। उन्होने कोरोना से बचाव की इस लड़ाई में सभी को सतर्क और सावधान रहने तथा जिला प्रशासन को अपना पूरा सहयोग करने की भी अपील की है।
सार्वजनिक स्थानों, प्रतिष्ठानों, कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं-कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा है कि सार्वजनिक स्थानों, दुकानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, शासकीय एवं निजी कार्यालयों, बाजारों तथा अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं। उन्होने व्यापारी बंधुओं से अपील करते हुए कहा है कि दुकानों, प्रतिष्ठानों में बिना मास्क पहने किसी को प्रवेश न करने दें, खुद मास्क पहने तथा ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें, साथ ही दुकानों, प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं बनाएं। उन्होने कहा है कि बाहर से आए लोगों की सूचना प्राप्त होने पर प्रशासन द्वारा संबंधित व्यक्तियों की कोविड जांच तथा अन्य एहतियाती कदम उठाकर संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकेगा। बैठक मे डिप्टी कलेक्टर एवं कोविड के नोडल अधिकारी श्री संदीप ठाकुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप घोष, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. वन्दना भेले, कार्यपालन अभियंता लो.नि.वि. निर्मल कुमार सिंह ठाकुर, कार्यपालन अभियंता आरईएस जे. एल. धु्रव, जिला कार्यक्रम प्रबंधक अनुपमा तिवारी, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. शरद कोहाड़े सहित बीएमओ उपस्थित थे।

देव यादव सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर नवागढ़ बेमेतरा छत्तीसगढ़ 9098647395

Related Articles

Back to top button