छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

स्व. वीरा सिंह के सपनों को साकार करने उनके पुत्र इन्द्रजीत कर रहे हैँ हॉस्पिटल शुरू:Self. To fulfill the dreams of Veera Singh, his son Indrajit is starting the hospital.

भिलाई। प्रसिद्ध समाज सेवी एवं हैवी ट्रांस्पोर्ट के संस्थापक स्व. वीरा सिंह के ही तर्ज पर उनके पुत्र इन्द्रजीत सिंह उर्फ छोटू भी लगातार समाजसेवा का और लोगों के भलाई का कार्य कर रहे है। इसके साथ ही वे अपने पिता के सपनो को लगातार साकार करने का कार्य कर रहे हैं। जहां गत वर्ष वे अपने पिता स्व. वीरा सिंह के स्मृति में ट्रांस्पोर्ट नगर में ट्राफिक चौक बनाने सहित खेल प्रतिभाओं को आगे बढाने सहित अन् सामाजिक कार्य तो कर रही रहे थे अब से अपने पिता के सपने को साकार करने एक बहुत बड़ा महती कदम उठाते हुए अपने पिता स्व. वीरा सिंह की स्मृति में एसबीएस हॉस्पिटल शुभारंभ करने जा रहे है।  इसका शुभारंभ स्व. वीरा सिंह के पुण्यतिथि तीन अक्टूबर को होगा।

हैवी ट्रांस्पोर्ट कंपनी के संचालक इन्द्रजीत सिंह उर्फ छोटू भै्यया ने बताया कि पावर हाउस में फोरलेन सड़क के किनारे दिवंगत सेठ बीरा सिंह के द्वितीय पुण्यतिथि पर तीन अक्टूबर को शुभारंभ होने वाले इस हास्पिटल में 25 बिस्तर के साथ बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध रहेगी। और यहां नो प्राफिट और नो लॉस की तर्ज पर लोगों का उपचार करेगी। एसबीएस हास्पिटल को अंतिम रूप दिया जा रहा है हास्पिल का निर्माण और उसमें उपलब्ध सुविधाओं पर हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी के वर्तमान संचालक व स्वर्गीय सेठ बीरा सिह के सुपुत्र इन्द्रजीत सिंह छोटू पूरी नजर रखे हुए हैं। उनके नेतृत्व में विशेषज्ञों की टीम एसबीएस हास्पिटल में बेहतर चिकित्सकीय सुविधा लागू करने संजीदगी के साथ जुटी हुई है।

गौरतलब रहे कि हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी की स्थापना स्वर्गीय सेठ बीरा सिंह ने की थी। दो साल पहले तीन अक्टूबर को सेठ बीरा सिह का निधन विशाखापट्नम में उपचार के दौरान हुआ था। अपने जीवनकाल में सेठ बीरा सिह ने जनहित व समाजहित में कफी योगदान दिया। जरुरतमंदों की मदद के लिए हमेशा उन्होंने अपने हाथ खुले रखे। उनके असामयिक निधन के बाद हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी की कमान इन्द्रजीत सिंह छोटू बखूबी संभाल रहे हैं।

पिता के पद्चिन्हों पर चलते हुए इन्द्रजीत सिंह छोटू समाजसेवा को लेकर बनी कंपनी की परंपरा को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। खेल गतिविधियों के माध्यम से भी शहर के खिलाडिय़ों को अवसर प्रदान करने में हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक इन्द्रजीत सिंह छोटू ने उम्मीदों से बढ़कर काम किया। इसी कड़ी में अब एसबीएस हास्पिटल के माध्यम से हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगी।

नो प्रॉफिट नो लॉस पर करेंगे उपचार: इन्द्रजीत
हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक इन्द्रजीत सिंह छोटू ने बताया कि एबीएस हास्पिटल का शुभारंभ तीन अक्टूबर को सेठ बीरा सिंह की स्मृति में होने जा रहा है। इस हास्पिटल में नो प्राफिट नो लॉस की सोंच के साथ लोगों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। फिलहाल यहां 25 बिस्तर रखी जा रही है। सामान्य आपरेशन, सिजेरियन डिलीवरी, बच्चों का समुचित उपचार व ट्रामा सेंटर की सुविधा रहेगी। अच्छे और अनुभवी चिकित्सकों की टीम हर वक्त हास्पिटल में मौजूद रहने से लोगों को त्वरित उपचार मिलगा। उनहोंने कहा कि हैवी ट्रांसपोर्ट कंपनी हमेशा से जनहित व समाजसेवा के रास्ते में चलती रही है। एसबीएस हास्पिटल से सेठ बीरा सिंह के सपनों का साकार किया जाएगा। जिस जगह पर हास्पिटल है उसके आसपास का क्षेत्र श्रमिक बहुल है। ऐसे लोगों को बिना किया लाभ के बेहतर इलाज दिलाने की सोंच पर काम किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button