छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

लायंस भिलाई पिनेकल की दोहा पठन प्रतियोगिता में छात्राओं ने मारी बाजी: Girls won the Doha Reading Competition of Lions Bhilai Pinnacle

भिलाई। लायंस क्लब भिलाई पिनाकल ने हिंदी दिवस के परिप्रेक्ष्य में दोहा पठन प्रतियोगिता का आयोजन श्री शंकराचार्य महाविद्यालय स्मृति नगर जुनवानी रोड में 15 सितंबर को किया। महाविद्यालय के ग्रंथागार में आयोजन की मुख्य अतिथि क्लब की अध्यक्ष रेवेका बेदी, विशिष्ट अतिथि प्रयास फाउंडेशन की निदेशक लायन मीना सिंह और कृष्णा पब्लिक स्कूल उतई शाखा की प्राचार्य लायन डॉ. प्रशी तिवारी थीं।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रहीम, कबीर, और मीरा बाई के दोहे सुना कर उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतिभागी विद्यार्थियों को दो मिनट में इन दोहों को व्याकरणिक त्रुटिरहित बोलना था। जिसमें युवाओं ने बेहद उत्साह दिखाया। प्रेसीडेंट रेवेका बेदी ने बताया कि प्रतियोगिता में स्पष्ट उच्चारण और आवाज का उतार-चढ़ाव प्रस्तुति का आधार थे। इस प्रतियोगिता में प्रथम वेदिका मिश्रा, द्वितीय अंजली तिवारी, तृतीय श्वेता मिश्रा व सांत्वना राखी शुक्ला रहे।.

इस अवसर पर लायंस क्लब की महत्वाकांक्षी परियोजना ‘साथीÓ के अंतर्गत एक विद्यार्थी की फीस भी दी गई।  इस अवसर पर लायन प्रशी तिवारी, मीना सिंह एवं रेवेका बेदी ने निर्णायक की भूमिका निभाई। संचालन का दायित्व व्याख्याता श्रद्धा मिश्रा ने निभाया।
कार्यक्रम में प्राचार्य एवं निदेशक रक्षा सिंह, अतिरिक्त निदेशक डॉक्टर जी. दुर्गा प्रसाद राव एवं डॉ. अर्चना झा की विशिष्ट भागीदारी रही।  महाविद्यालय के प्राध्यापक गण ने कार्यक्रम को सफल बनाने में भरपूर सहयोग दिया।

Related Articles

Back to top button