छत्तीसगढ़

कम आय वाले व्यक्तियों के परिवारों को निःशुल्क राशन प्रदाय कर हमें संबल दिया है- सोनबति बघेल

कम आय वाले व्यक्तियों के परिवारों को निःशुल्क राशन प्रदाय कर हमें संबल दिया है- सोनबति बघेल
नारायणपुर, 16 सितम्बर 2021-सार्वभौम पीडीएस योजनांतर्गत उचित मूल्य दुकान पर खाद्यान्न लेने आए परिवारों ने इस महत्वपूर्ण योजना को उनके जीवन के लिए अहम बताया है। कम आय वाले व्यक्तियों के

 

 

परिवारों के लिये सार्वभौम पीडीएस योजना मददगार साबित हुई है। सिंगोड़ीतराई वार्ड निवासी सोनबति बघेल ने सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा है कि निःशुल्क राशन ने हमें और परिवार को दो वक्त के भोजन की चिंता से मुक्त कर दिया। उसने बताया कि सरकार की इस नई सार्वजनिक वितरण प्रणाली से अब उनके 6 सदस्यीय परिवार को हर महीने चावल मिलता है। सार्वभौम पीडीएस योजना के चलते परिवार का कोई सदस्य कभी भूखा नहीं सोया। वह बताती है कि सरकार ने हमारे जैसों के लिए निःशुल्क राशन देकर निश्चित ही हमारे परिवार को संबल दिया है।
जिले में सार्वभौम पीडीएस योजना के तहत् कुल 34 हजार 654 राशन कार्ड बनाये गये हैं। जिसमें से नारायणपुर विकासख्ंाड अंतर्गत कुल 19176 ओरछा विकासखंड में 9617 और नारायणपुर नगरीय क्षेत्र में 5745 राशन कार्ड है। नारायणपुर में राज्य सरकार की नवीनतम सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिये हरेक परिवार को खाद्य सुरक्षा की गारन्टी मिल रही है। इस महत्वकांक्षी योजना से न केवल गरीब परिवारों को न्यूनतम दर पर पर्याप्त खाद्यन्न और जरूरी सामग्री मिल रही है। सामान्य परिवारों को भी एपीएल राशनकार्ड के जरिये न्यूनतम दर पर अधिकतम 35 किलो खाद्यन्न हर महीने उपलब्ध हो रही है। सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना को निर्धन परिवार सराहनीय पहल बता रहें हैं और प्रदेश सरकार को धन्यवाद दे रहे है।

Related Articles

Back to top button