Uncategorized

आज फिर 03 घरों को टूटने से बचाया कोरिया पुलिस ने, महिला परामर्श केंद्र में निरन्तर की जा रही है कॉउंसलिंग

कोरिया – पुलिस की एक शाखा महिला परामर्श केंद्र जो निरन्तर पति-पत्नी को मिलाने के कार्य मे लगी रहती है। कोरिया पुलिस के महिला परामर्श केंद्र ने आज फिर तीन परिवारों को बिखरने से बचा लिया।
पटना में रहने वाली 28 वर्षीय अर्चना अवधिया ने शिकायत की थी कि उसका पति सौरभ अवधिया उम्र 30 वर्ष नरसिंहपुर मध्य प्रदेश दहेज को लेकर मारपीट करने की शिकायत पर आज 06.09.21 को कॉउंसलिंग में निराकरण कर दोनो को पुनः मिलवाया गया।


पटना की रहने वाली मंजू पनिका उम्र 23 वर्ष ने शिकायत की थी कि उसका पति संतोष, उम्र 25 वर्ष खड़गवां शराब पीकर उससे मारपीट करता है जिसे महिला परामर्श केंद्र की महिला आरक्षक कॉउंसलिंग में दोनों को समझाने के प्रयास में सफल हो गई और उनका परिवार हँसते हुए एक साथ घर गए।


वहीं एक मामले में रीना रवि उम्र 21 वर्ष ग्राम महोरा ने अपने पति मुकेश कुर्रे उम्र 25 वर्ष बैकुंठपुर को लेकर कहा की शादी के बाद से ही किसी अन्य व्यक्ति से संबंध के शक में 02 वर्ष से मुझे अपने साथ नहीं रखे है और शादी के सामान को भी मेरे ससुराल लेकर नहीं गए है जिसपर महिला आरक्षकों को मामले को सुलझाने में सफल हुई और आज दोनो पति-पत्नी राजी खुशी अपने घर गए।
उपरोक्त कांउसिलिंग मे महिला प्रधान आरक्षक कीर्ति तिवारी, महिला आरक्षक सुनीता पैकरा एवं चंद्रमुनी का कार्य सराहनीय रहा। एसपी ने काउंसलिंग कार्य की प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button