देश दुनिया

पीएचडी फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कल से खुलेगा जेएनयू, देखें जरुरी गाइडलाइन्स JNU will open for PhD final year students from tomorrow, see important guidelines

नई दिल्ली. JNU Reopen: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, DDMA ने 50% उपस्थिति के साथ शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. डीडीएमए ने दिल्ली में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं. इसके बाद, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, JNU ने परिसर को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया है. विश्वविद्यालय पीएचडी के अंतिम वर्ष के छात्रों लिए  6 सितंबर, 2021 से परिसर को फिर से खोलेगा.

JNU द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, जिन छात्रों को अपनी थीसिस 31 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले जमा करनी है, उनके लिए विश्वविद्यालय परिसर को फिर से खोलने का फैसला किया गया है. इसमें 9बी छात्रावास और दिन के छात्र दोनों शामिल हैं. इसके अलावा, सभी पीडब्ल्यूडी पीएच.डी. छात्रों को परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी.

 

JNU Reopen: पुस्तकालय भी 50% क्षमता के साथ खुलेगा
बता दें कि दिशा-निर्देशों के अनुसार डॉ. बी.आर. अम्बेडकर केंद्रीय पुस्तकालय में 50% उपस्थिति के हिसाब से सीटिंग अरेंजमेंट बनाई गई है. साथ ही पुस्तकालय को भी नियमित अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा. इसके अलावा यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि परिसर में प्रवेश करने वाले छात्रों को COVID-19 RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, जो 72 घंटों के भीतर कराई गई हो.

 

Related Articles

Back to top button