छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जूनवानी रोड में अवैध प्लाटिंग पर हुई कार्यवाही,अवैध प्लाटिंग के उद्देश्य से डाले गए मुरूम को किया गया जब्त: Action taken on illegal plating in Junwani Road, the mudroom put up for the purpose of illegal plating was confiscated

भिलाई।  विशेष दस्ता, तोडफ़ोड़ दस्ता एवं नेहरू नगर कार्यालय जोन क्रमांक 1 एवं वैशाली नगर जोन क्रमांक 2 की टीम ने अवैध प्लाटिंग एवं अवैध कब्जा पर कार्यवाही की! वार्ड क्रमांक 27 घासीदास नगर में अवैध कब्जे की नीयत से रिक्त भूखंड को फेंसिंग किया जा रहा था! निगम की संयुक्त टीम ने पहुंचकर दो बंडल तार एवं 22 नग सीमेंट पोल को जब्त किया! जुनवानी शंकराचार्य इंजीनियरिंग कॉलेज रोड में लगभग 1 एकड़ के प्लॉट में मार्ग संरचना के लिए मुरूम एवं चूना मार्किंग की गई थी!

जिस पर अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध कार्रवाई की गई। जोन क्रमांक 01 क्षेत्र अंतर्गत अवैध प्लाटिंग व अनाधिकृत रूप से तैयार किए गए मार्ग संरचना को जेसीबी से हटाया गया और 10 ट्रिप मुरूम की जब्ती की गई। निगम भिलाई द्वारा अवैध रूप से प्लाटिंग पर लगाम कसने हेतु कार्यवाही की जा रही है। वार्ड क्रमांक 1 राजस्व ग्राम जुनवानी क्षेत्र में शासकीय भूमि खसरा नंबर 199 पर अवैध रूप से प्लाटिंग करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने जेसीबी, हाइवा के साथ निगम की राजस्व विभाग एवं तोडफ़ोड़ दस्ता की टीम स्थल पर पहुंची और जुनवानी शंकराचार्य जाने वाले मुख्य मार्ग में हो रहे अवैध प्लाटिंग की रोकथाम करने मार्ग संरचना को ध्वस्त करते हुए मुरूम जब्त किया गया।

निगम आयुक्त  ऋतुराज रघुवंशी ने भिलाई निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग, अवैध कब्जा, अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश समस्त जोन आयुक्तों को दिए हैं, आयुक्त के निर्देश के पालन में विशेष दस्ता के नोडल अधिकारी सुनील अग्रहरि एवं जोन आयुक्त जोन क्रमांक एक मनीष गायकवाड के द्वारा अवैध रूप से जमीनों को विभक्त कर प्लाटिंग करने के उददेश्य से बनाए मार्ग संरचना एव चूना लाइनिंग को हटाने की कार्यवाही की गई है।

नेहरू नगर के सहायक राजस्व अधिकारी शरद दुबे ने बताया कि अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिली थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए राजस्व विभाग, विशेष दस्ता का टीम एवं तोडफ़ोड़ दस्ता का अमला मौके पर पहुंचा और अवैध प्लाटिंग पर करवाई की। अवैध प्लाटिंग एवं अवैध कब्जा पर कार्यवाही के दौरान विशेष दस्ता के बालकृष्ण नायडू, तोडफ़ोड़ दस्ता के कन्हैया यादव, राजेश, मंगल एवं चैतू इत्यादि मौजूद रहे!

Related Articles

Back to top button