खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

देवेन्द्र यादव ने की पहल, अब एक और स्कूल होगा इंग्लिश मीडियम , Devendra Yadav took initiative, now another school will be English medium

विधायक प्रतिनिधि बंछोर ने किया डीईओं के साथ सेक्टर चार स्कूल का निरीक्षण
भिलाई। विधायक देवेंद्र यादव की पहल से और उनके द्वारा किये गये अनुशंसा पर सेक्टर 4 बीएसपी के मिडिल स्कूल में गर्वमेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने जा रहा है। यहां के लोगों की मांग और क्षेत्र के विद्यार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने इसके लिए पहल की है। विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने दुर्ग जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल एवं निगम के अधिकारियों के साथ स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल खुलने से पहले वहां की व्यवस्था देखा और जरूरी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए काम करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही वार्ड 35 के नवीन कॉलेज ग्राउंड, खुर्सीपार आडिटोरियम भवन का जीर्णोद्धार कार्य भी किया जाएगा। विधायक देवेंद्र यादव की पहल से  32.55 लाख की लागत से जीर्णोद्धार होगा। इस काम का भी जायजा लिया और अधकारियों को निर्देश दिया है।
200 से अधिक छात्र-छात्राओं को मिलेगा लाभ-
विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर के अनुसार क्षेत्र के छात्र-छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुए हमने पहल की और प्रदेश के मुख्यमंत्री बघेल से आग्रह किया। छात्रों के भविष्य को ध्यान में रहते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल पहल की और स्वीकृति दे दी है। स्कूल के खुलने से क्षेत्र के हर साल करीब 200 छात्रों को लाभ मिलेगा। विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर ने कहा कि विधायक देवेंद्र यादव की पहल से क्षेत्र में लगातार विकास कार्य हो रहा है। इसी कड़ी में खुर्सीपार क्षेत्र के विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा में इसके लिए लगता वे अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू करने के प्रयास में थे। लगातार कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री ने स्कूल की स्वीकृति दी और अब जल्द ही यहां स्कूल शुरू किया जाएगा। स्कूल के शुरू होने से पहले विधायक प्रतिनिधि श्री बंछोर निरीक्षण कर बेहतर सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया है।
साथ ही मुख्यमंत्री का पूरे क्षेत्र वासियों की तरफ  से आभार जताया।
विधायक देवेन्द के प्राथमिकता में था कि बने स्मार्ट सरकारी स्कूल
विधायक प्रदेश के पहले युवा विधायक है जिन्होंने स्कूल को लेकर बड़ी योजना बनाई थी। अपने बजट में भिलाई के सरकारी स्कूल को अंग्रेजी मीडियम स्मार्ट स्कूल बनाने का सपना देखा और उसे साकार किया। इस सपने को साकार करने मुख्यमंत्री ने बड़ा सहयोग किया और इस स्मार्ट अंग्रेजी माध्यम सरकारी स्कूल के सपने को पूरा कर दिया। विधायक देवेंद्र यादव के पहल से पूरे प्रदेश के कई सरकारी अंग्रेजी माध्यम  स्कूल खोला गया है। गरीब परिवार के बच्चे जो इंग्लिश मीडियम में पढ़ नहीं पाते थे। गरीब परिवार का सपना होता था कि मेरा बच्चा भी अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढे जो  आज विधायक श्री यादव और मुख्यमंत्री की पहल से भिलाई ही नही पूरे छग प्रदेश में साकार हो रहा है।

Related Articles

Back to top button