छत्तीसगढ़स्वास्थ्य/ शिक्षा

शिक्षा व्यवस्था में सुधार हेतु प्रयास का सम्मान ,परंतु इस कर्तव्य के साथ शिक्षक साथियों का अपमान अस्वीकार्य-रवि

अजीत जोगी छात्र संगठन द्वारा कवर्धा DEO(जिला शिक्षा अधिकारी) से पूछा जाएगा सवाल,करेंगे सम्मान — रवि चंद्रवंशी

एक शिक्षक की छोटी सी गलती पर उनका वेतन वृद्धि रोकी गई है तो आपके द्वारा उस शिक्षक के वेतन वृद्धि आदेश भी त्रुटिपूर्ण है, क्यों न आपका भी वेतन वृद्धि रोका जाए

कवर्धा पंडरिया। अजीत जोगी छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से DEO राकेश पांडेय के आने के बाद स्कूलों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है, शिक्षा व्यवस्था सुधारने का प्रयास किया जा रहा है उस कदम का हम स्वागत करते हैं। परंतु इस व्यवस्था सुधार के नाम पर शिक्षक साथियों को अपमान किया जाना अनुचित है।
उन्होंने बताया कि स्वयं के फ़ोन से शिक्षकों से बात करना, फिर उसको सार्वजनिक रूप से सोसल मीडिया में वायरल करना शासकीय सेवा अधिनियम आचरण के विरुद्घ सहित निजता के अधिकार का हनन है। जो की एक उच्च पद पर बैठे अधिकारी के द्वारा करना शर्मनाक कृत्य है।यदि शिक्षा व्यवस्था में सुधार करना चाहते हैं तो अध्यापन के तरीके बताया जाये तथा सुधारात्मत्मक कार्यवाही की जाए।शिक्षकों का सार्वजनिक अपमान कर खुद को अच्छा दिखाने से शिक्षा की गुडवत्ता नहीं सुधरेगी।उन्होंने बताया कि एक शिक्षक की छोटी सी गलती पर उनका वेतन वृद्धि रोकी गई है तो डीईओ कार्यालय से उस शिक्षक के वेतन वृद्धि जारी आदेश भी त्रुटिपूर्ण है, क्यों न इस त्रुटि के संबंधित लिपिक व अधिकारी का भी वेतन वृद्धि रोका जाए।
चंद्रवंशी ने बताया कि अजीत जोगी छात्र संगठन शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए छात्रों और शिक्षकों में सामंजस्य बिठाने के कदम उठाने की मांग करता है, न कि शिक्षक साथियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर अधिकारी अपने आप को बड़ा साबित करे।
पूछे जाएंगे सवाल उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो और ऑडियो देखने सुनने के बाद प्रतीत होता है कि कवर्धा जिले के नव नियुक्त DEO श्री पांडेय बड़े ही ज्ञानी है।उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में शिक्षा अधिकारी के पंडरिया दौरे पर जोगी कांग्रेस प्राथमिक शिक्षा जगत से जुड़ी कुछ सवाल मीडिया के समक्ष पूछकर DEO का सम्मान करना चाहते हैं।इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी से समय मांगी गई है।

Related Articles

Back to top button