छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सेमी कन्डक्टर वल्र्ड में हुए लाखों रूपये के मोबाईल चोरी का हुआ खुलासा चोरी का मोबाईल खपाने दिल्ली जा रहे आरोपी को स्टेशन पर ही किये गिरफ्तार

चोरी गये 10 लाख रूपये कीमती 40 नग मोबाईल में से 35 मोबाईल जब्त

भिलाई। गत 23 एवं 24 जून की दरम्यिानी रात सुपेला रेलवे क्रासिंग के पास स्थित सेमीकंडक्टर वल्र्ड में हुई मोबाइल चोरी की घटना को लेकर दुर्ग पुलिस दिल्ली पुलिस की सामजस्य से मोबाईल को दिल्ली में खपाने जाते समय हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से मोबाइल सहित आरोपी सलमान दिल्ली में गिरफ्तार कर ली। शातिर चोर सलमान अंसारी खुर्सीपार भिलाई का निवासी है, चोरी के बाद मोबाइल को दिल्ली ले जाकर बेचने की फिराक में था, लेकिन दुर्ग पुलिस चोरी के बाद से लगातार चारो ओर अपना नेटवर्क एक्टिवेट कर काम कर रही थी की तभी सूचना मिली की खुर्सीपार निवासी सलमान अंसारी बड़ी मात्रा में मोबाइल रखा है, जब पुलिस ने सलमान अंसारी को सर्विलेन्स में डाला तो पता चला की सलमान अंसारी दिल्ली की ओर जा रहा तब दुर्ग पुलिस में दिल्ली पुलिस के साथ कॉर्डिनेट कर सलमान अंसारी को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चोरी के 40 मोबाइल के साथ धर दबोचा ! उक्त जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित झा ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित एक पत्रकारवार्ता में पत्रकारों को दी। पुलिस द्वारा आरोपी के पकड़े जाने एवं मोबाईल जब्त पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सेमीकंडक्टर वल्र्ड मोबाईल शॉप के संचालक कमलेश जैन ने पुलिस को धन्यवाद देते हुए चोर को पकडने और मोबाईल जब्त हो जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पुलिस को 20 हजार रूपये इनाम देने की बात कही लेकिन एएसपी रोहित झा ने बताया कि हम ईनाम या किसी भी प्रकार की राशि कैश नही लेते, इसके लिए पहले आपको एसपी से मिलकर इसके लिए परमिशन लेना होगा और चालान के माध्यम से पुलिस के खाते में राशि जमा करनी होगी।

एएसपी शहर रोहित झा ने आगे बताया कि 23-24 की दरमियानी रात सुपेला स्थित सेमी कंडक्टर वल्र्ड में चोरी हुई थी। सुबह दुकान मालिक ने शटर खुला देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पुलिस की टीम ने जांच की और सीसी टीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की। एएसपी झा ने बताया कि चोरी के तरीके को देख पूर्व में ऐसी वारदातों के बारे में जानकारी जुटाई गई। पता चला कि रायपुर में भी ऐसी वारदात हो चुकी है और इस मामले में खुर्सीपार निवासी सलमान अंसारी गिरफ्तार हुआ था। पुलिस ने इस मामलें में भी सलमान को ही आरोपी मानकर जांच शुरू की। सलमाल अंसारी का जब लोकेशन लिया गया तो वह दिल्ली की ओर जा रहा था। हजरत निजामुद्दीन पुलिस की मदद से आरोपी को निजामुद्दीन स्टेशन पर गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर दुर्ग लाया गया।

दिल्ली में मोबाइल खपाने की थी योजना

आरोपी सलमान अंसारी ने पूछताछ मे ंपुलिस को बताया कि चोरी के मोबाइल खपाने वह दिल्ली जा रहा था। वह चोरी की वारदात को अकेले ही अंजाम देता है। वह ऐसी दुकानों को टारगेट करता है जिसके शटर का सेंट्रल लॉक न लगा हो। चोरी से पहले आरोपी सलमान ने सेमी कंडक्टर वल्र्ड में मोबाईल बनवाने के बहाने रेकी की थी। चोरी वाली रात को वह दुकान में दो बार दाखिल हुआ था। पहली बार बोरा छोटा पड़ गया था इसलिए दूसरी बार वह बड़ा बोरा लेकर घुसा। चोरी से पहले शटर का ताला अपने पास रखे खास औजार से तोड़ा और तालों को अपने साथ ही ले गया। आरोपी सलमान इससे पहले दो बार रायपुर में मोबाईल दुकानों में चोरी कर चुका है और जेल भी जा चुका है।

आरोपी को पकडऩे वाले पुलिस टीम को आईजी देंगे ईनाम

चोरी की इस वारदात को एक सप्ताह में सुलझाने के लिए आईजी ने पूरी टीम के लिए रिवार्ड की घोषणा की है। वहीं सेमी कंडक्टर वल्र्ड के संचालक कमलेश जैन ने भी पुलिस की टीम को बधाई देते हुए 20 हजार रुपए पुलिस वेलफेयर फंड में देने की बात कही है।

कैलाश मोबाईल में चोरी के मामले का भी जल्द ही होगा खुलासा

एएसपी राहित झा ने एक प्रश्र का उत्तर देते हुए बताया कि दिसंबर माह आकाशगंगा स्थित कैलाश मोबाईल में हुए लाखों रूपये के चोरी के मामले का खुलासा भी जल्द ही होगा। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।           उल्लेखनीय है कि कैलाश मोबाईल के यहां से चोरी गये मोबाईले दिल्ली एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में अधिकांशतर महिलाओं द्वारा उपयोग में लाये जा रहे है। इसकी जानकारी कैलाश मोबाईल के संचालक द्वारा पुलिस को दी गई है।

Related Articles

Back to top button