खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

शहीद डोमेश्वर साहू शासकीय महाविद्यालय जामगांव आर में वाणिज्य विभाग का इन्वेस्टर्स अवेयरनेस पर वेबिनार संपन्न Shaheed Domeshwar Sahu Government College Investors of Commerce Department in Jamgaon R Webinar on Awareness concluded

दुर्ग/ शहीद डोमेश्वर साहू शासकीय महाविद्यालय जामगांव आर में वाणिज्य विभाग द्वारा विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से इन्वेस्टर्स अवेयरनेस पर वेबिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में गुरूग्राम के जफ्फुदीन एवं अजमेर से शकुंलता पारीख ने विद्यार्थियों को विनियोग करने संबंधित जानकारी दी। विद्यार्थियों को शेयर मार्केट में विनियोग के साथ रखी जाने वाली सावधानियों को भी समझाया गया। शकुंलता जी ने स्माल सेविंग्स के माध्यम से लोगों को बड़ी राशि में विनियोग करने के टिप्स दिए। विद्यार्थियों म्यूच्यूअल फण्ड सहित अनेक योजनाओं की जानकारी प्राप्त की दोनों ही वक्ता बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज की संबंधित शाखाओं में काउंसेलर के रूप में कार्यरत हैं और लोगों में पूंजी बाजार की भ्रांतियों को दूर करने में कार्यक्रम करने जागरूकता प्रदान करते हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य गुप्तेश्वर गुप्ता ने कार्यक्रम  को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया और विभागाध्यक्ष आबिद हसन खान को बधाई दी।
कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार के सभी प्रध्यापकगण का सहयोग रहा। नेक एवं आंतरिक गुणवत्ता प्रभारी श्रीमती नीता कुंभारे एवं हेमा कुलकर्णी ने भी विनियोग करने के इन प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम का संयोजन  आबिद हसन खान ने किया। इसका संचालन श्रीमती चेतना सोनी वाणिज्य विभाग द्वारा किया गया। विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और अपनी जिज्ञासाओं को प्रश्न पूछकर शांत किया।

Related Articles

Back to top button