छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईधर्म

भिलाई में पूर्व BJP अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने किया महाभिषेक

101 किलो दूध और पंचामृत के साथ किया भोले बाबा की पूजा-अर्चना

– सावन के दूसरे सोमवार पर पावर हाउस स्थित राजराजेश्वरी मंदिर में बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के कार्यक्रम में दोनों राजनेताओं ने की शिरकत

-उसेंडी और अमर अग्रवाल ने थपथपाई दया सिंह की पीठ, बोले-बाबा के भक्ति में ऐसे ही रहें लीन

-दया सिंह के एक निमंत्रण पर दोनों नेता पहुंचे बाबा के दरबार पर

-सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल के साथ हुआ पूजा-अर्चना

भिलाई। आज सावन का दूसरा सोमवार है। हिंदू धर्म में सावन मास के साथ ही इसके सोमवार का भी विशेष महत्व होता है। इस महीने में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। सावन शुरू होते ही मंदिर व शिवालयों में हर-हर महादेव का उद्घोष उठने लगा। सावन के पहले दिन सोमवार को रुद्राभिषेक व जलाभिषेक किया गया।

पावर हाउस स्थित राजराजेश्वरी मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक कराया गया। बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति की ओर से यह आयोजन बीते 14 वर्षों से कराया जा रहा है। सावन के दूसरे सोमवार पर पूजा-अर्चना करने के लिए छत्तीसगढ़ के दो दिग्गज राजनेताओं ने शिरकत की। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी और छत्तीसगढ़ सरकार में हैवीवेट कैबिनेट मंत्री रहे अमर अग्रवाल ने भोले बाबा के दर पर शीश झुकाया।

भोले बाबा करते हैं सबकी मुराद पूरी, भिलाई में शानदार आयोजन: विक्रम उसेंडी

पूजा-अर्चना के बाद कार्यक्रम में पूर्व भाजपा अध्यक्ष व पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी ने कहा कि, भोले बाबा सबकी मुराद पूरी करते हैं। सावन सोमवार का विशेष महत्व होता है। बाबा सबकी सुनते हैं और उनकी कृपा सबके ऊपर रहती है। छत्तीसगढ़ और देश पर भी भोलेनाथ की कृपा सदैव रही है। बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति की तारीफ करते हुए उसेंडी ने कहा कि, भिलाई में बोल बम समिति बाबा की भक्ती में लगी हुई है। सावन पर शानदार महाभिषेक हुआ। मेरा सौभाग्य है कि मैं सोमवार के दिन भिलाई आकर बाबा का महाभिषेक किया। बाबा की बारात भी भिलाई में निकाली जाती है। यह छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध है। दया सिंह और उनकी टीम को ढेर सारी बधाइयां।

मेरा सौभाग्य है कि महाभिषेक में शामिल हुआ: अमर अग्रवाल

पूर्व कैबिनेट मंत्री अमर अग्रवाल ने दया सिंह और उनकी टीम की पीठ थपथपाते हुए कहा कि, सावन के दूसरे सोमवार पर भोलेनाथ की अराधना करने का अवसर मुझे मिला। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। दया सिंह ने सिर्फ मुझे एक कॉल किया और भोले बाबा का अाशीर्वाद लेने पहुंच गया। इससे पहले भी मैं भिलाई आया हूं। भोले की भक्ति में दया की टीम हमेशा लीन रही हैं। समाजसेवा के क्षेत्र में बोल बम समिति बढ़िया काम कर रही है।

पूजा-अर्चना के बाद प्रसादी का किया वितरण

समिति के अध्यक्ष दया सिंह ने बताया कि मंदिर में 101 लीटर दूध और 10 लीटर, 10 लीटर दही-शहद-घी का पंचामृत से महाभिषेक किया गया। भोलेनाथ की अराधना करते हुए पंडितों द्वारा मंत्रोंच्यार के साथ महाभिषेक संपन्न हुआ। पूजा-अर्चना के बाद भोलेनाथ को भोग कराया गया। इस दौरान वहां मौजूद साधु-संतों व मंदिर कमेटी को भी समिति की ओर से भोग व प्रसादी का वितरण किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष महिला विंग की मंजू मिश्रा, सरस्वती यादव, मंडल अध्यक्ष हेमलता बिसाई, लक्ष्मी चौहान, राकेश प्रसाद, देवेंद्र यादव, रॉकी साहू, प्रमोद सिंह, मुन्ना आरिफ, बृजेंद्र मिश्रा, यूथ विंग के जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button