छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बनेंगे ये सात नए जिले, 15 अगस्त को हो सकती है घोषणा

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ रायपुर-रायपुर. छत्तीसगढ़ में नए जिले बनाये जाने की सुगबुगाहट काफी दिनों से चल रही थी। अब सरकार (Chhattisgarh goverment) ने प्रदेश में सात नए जिले बनाने की कवायद शुरू कर दी है। राजस्व और आपदा विभाग ने संबंधित संभाग आयुक्त को पत्र भेजकर इस सम्बन्ध में जानकारी मंगाई है।

जानकारी के अनुसार सरकार सरगुजा संभाग में प्रतापपुर और वॉड्रफनगर को मिलाकर एक जिला बनाना चाहती है। वहीं कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ को अलग जिला बनाना चाहती है। वहीं जशपुर के पत्थलगांव को अलग कर नया जिला गठित किया जाएगा। रायपुर संभाग से भाटापारा को अलग जिला बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

 

वहीं महासमुंद जिले से सांकरा से बंजारी नाका इलाके को अलग कर नया जिला बनाया जाएगा, इसके अलावा राजनांदगांव जिले के खुज्जी, मोहला-मानपुर और अंबागढ़ चौकी को मिलाकर नया जिला बनाने की तैयारी है। इसके अलावा बिलापुर से पेंड्रा को नया जिला बनाया जाएगा।

ये हो सकते हैं नए जिले

प्रतापपुर-वॉड्रफनगर

मनेंद्रगढ़

पत्थलगांव पेन्ड्रा

भाटापारा सांकरा

अंबागढ़ चौकी

इस तरह सरकार प्रदेश (Chhattisgarh goverment) में 7 नए जिले बनाए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. संभवत: 15 अगस्त तक इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी। सराईपाली,सारंगगढ़ को भी नया जिला बनाये जाने की मांग वहां की जनता काफी दिनों से कर रही है। भाजपा सरकार में सारंगढ़ को नया जिला बनाये जाने की संभावना जताई जा रही थी। आने वाले समय के साथ स्थिति और स्पष्ट होगी ।

 

 

 

 

विज्ञापन समचाफ हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button