Uncategorized

सरकारी खर्च पर मना स्व बिसाहुदास महंत की श्रद्धांजलि का कार्यक्रम , नपा ने कार्यक्रम के बहाने लाखो किया खर्च

जांजगीर  – प्रति वर्ष स्व बिसाहू दास महंत की पुण्यतिथि पर जांजगीर स्थित बिसाहू दास महंत उद्यान तथा चांपा के बिसाहू दास महंत चिकित्सालय मे सार्वजनिक श्रद्धांजलि के कार्यक्रम होते रहे है । चूंकि यह कार्यक्रम शासकीय नही होता अत: कार्यक्रम की व्यवस्था मौखिक रूप से आपसी सामंजस्य बनाते हुए नगरपालिका के सहयोग से होते रहे हैं । लेकिन इस बार जांजगीर नैला नगरपालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बकायदा लिखित आदेश जारी करते हुए अलग अलग कार्यों की जिम्मेदारी अलग अलग कर्मचारियों को दे दी उसी आदेश का पालन करते हुए कर्मचारियों ने तो कार्यक्रम को संपन्न करा दिया पर इस कार्यक्रम को लेकर  विवाद का दौर शुरू हो गया और इस प्रकार आदेश जारी करने वाले पर कार्यवाही की मांग उठने लगी लगी ।
डा.चरण दास महंत विधानसभा अध्यक्ष है इस नाते उक्त कार्यक्रम मे उनका आना  महत्वपूर्ण हो चला था शायद यही कारण है कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने अति उत्साहित होकर महंत जी के कृपा पात्र बनने के लिए इस प्रकार कदम उठाया है या फिर इस कार्यक्रम मे हुए खर्च के निजी बोझ से बचने के लिए इसे शासकीय करण करने का प्रयास किया है ये तो वे ही बता सकते हैं ।
बताया जाता है कि कुछ माह पूर्व इसी प्रकार के कार्यक्रम के चलते बलौदा बाजार जिले के कुछ कर्मचारियों पर कार्यवाही हो गई थी । यही कारण है कि यहां भी उसी प्रकार कार्यवाही की मांग उठने लगी है । बताया जा रहा है कि नियम विरुद्ध आदेश दिए जाने की बात जिला प्रशासन के संज्ञान मे है । फिलहाल इस मामले में जिला प्रशासन क्या कार्रवाई करता है इस पर लोगों की निगाहें टिकी हुई है।

Related Articles

Back to top button