खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश की उपस्थिति में श्रीराम जन्मोत्सव समिति के प्रखण्डों की हुई परिचयात्मक बैठक

भिलाई/ श्रीराम जन्मोत्सव समिति भिलाई के प्रखण्डों की परिचयात्मक बैठक सेक्टर 9 में आहूत की गई। जिसमें रिसाली एवं वैशाली नगर प्रखण्ड की बैठक हुई। सर्वप्रथम रिसाली प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र देवांगन एवं वैशाली नगर प्रखण्ड अध्यक्ष संजय साहू ने प्रखंड के पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों का परिचय करवाया। तत्पश्चात बैठक को संबोधित करते हुए समिति के जिला अध्यक्ष सेवकराम साहू ने कहा कि श्रीराम जन्मोत्सव समिति धर्म और सामाजिक कार्य मे निरंतर बढ़ते जा रहा है। जब-जब समाज में किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ी समिति ने कार्य किया इसलिए मैं कहूंगा की आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है।

बैठक को संबोधित करते हुए समिति के संरक्षक प्रेमप्रकाश पांडे ने कहा कि श्री राम जन्मोत्सव समिति का 36 वर्ष पूर्व गठन श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किया गया था। कुछ तथाकथित लोग श्रीराम जन्म स्थली मंदिर निर्माण को लेकर बहुत प्रकार की असामाजिक बातें कह रहे थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का  निर्माण सभी धर्मों के सहमति लेकर की और समाज को एकता की नई दिशा दी।

श्रीराम हमारे आराध्य हैं हमारे पूर्वज हैं इसलिए समिति के लोग भगवान श्री राम के पदचिन्हों पर चलें और उनके संस्कारों को स्मरण करें। श्रीराम का नाम जोडऩे का कार्य है तोडऩे का नहीं। उन्होंने कहा कि प्रखंड के साथ-साथ खंड और मंदिर समिति का विस्तार सभी वर्गों को लेकर करना है। जिससे कि देश और समाज के असुरों की शक्तियों का अंत कर सके। तत्पश्चात समिति के समस्त कार्यकर्ता को कहा कि लोकहित कार्य के लिए भगवान श्री राम जी की कृपा सदा आप लोगों पर बनी रहे। इसी कड़ी में समिति के युवा अध्यक्ष मनीष पांडे ने कहा कि मैं सर्वप्रथम नवनियुक्त पदाधिकारियों सदस्यों को शुभकामनाएं व बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि यह समिति धार्मिक कार्यों के साथ सामाजिक कार्य करती है। कुछ लोग कहते हैं कि श्री राम जन्मोत्सव समिति राजनीति कर रही है लेकिन राजनीति और धर्म एक दूसरे के पूरक हैं। भगवान श्री कृष्ण के कालखंड से ही धर्म की रक्षा के लिए राजनीति आवश्यक है। इसकी सीख मिलती है। इसलिए जब-जब समाज व धर्म पर प्रहार व अन्याय होगा तो समिति धर्म और समाज के लिए राजनीति भी करेगी।

बैठक का संचालन जिला महामंत्री मदन सेन एवं वैशालीनगर प्रखण्ड अध्यक्ष संजय साहू ने किया।  वहीं आभार प्रदर्शन मुकेश पाण्डेय एवं पियूष मिश्रा ने किया। बैठक में मुख्य रूप से बुद्धन ठाकुर, विष्णु पाठक, रविंद्र भगत, दिलीप चौधरी, सुधांशु सिंह, प्रदीप चौधरी, चिंताराम साहू, संजय मिश्रा, रमेश शर्मा, विनोद सिंह  रंग बहादुर, पीएन शुक्ला, विपिन सिंह, पूना राम कलहारी, पंच राम साहू, राजनाथ योगी, रविंद्र चौहान, शिव बघेल, विजय चौहान, राजकुमार साव, महेश साहू, विजय शुक्ला,  कंवल साहू, संजय राठौर, प्रमिला दुबे, ललित मोहन, हरीश चंद कुशवाहा, संजय उपाध्याय सहित सैकड़ों

Related Articles

Back to top button