खेल/Sportsदेश दुनिया

टेस्ट सीरीज में मौका मिलना तय! जानिए किसको…..ठोका शतक Definite to get a chance in the test series! Know who…..hit century

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है. खुशखबरी ये है कि उसके टैलेंटेड बल्लेबाज ने सीरीज से पहले साबित कर दिया है कि वो टेस्ट की चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार है. बात हो रही है केएल राहुल (KL Rahul) की जिन्होंने डरहम में खेले जा रहे तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच (India vs County Select XI)  में शानदार शतक लगाया. मंगलवार को केएल राहुल ने काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ सेंचुरी जड़ी. केएल राहुल ने 150 गेंदों में 101 रन बनाए और शतक के बाद रिटायर हो गए. केएल राहुल की ये पारी इसलिए भी खास है क्योंकि जब वो क्रीज पर आए थे तो उस वक्त टीम इंडिया मुसीबत में थी.

प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है क्योंकि विराट कोहली की कमर में खिंचाव है और इसलिए उन्होंने आराम का फैसला किया. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, खासतौर पर उसका टॉप ऑर्डर एक बार फिर नाकाम साबित हुआ. रोहित शर्मा महज 9 रन बनाकर आउट हुए. मयंक अग्रवाल भी 35 गेंदों में 28 ही रन बना सके. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी सिर्फ 21 रन बनाकर निपट गए.

केएल राहुल की बेहतरीन पारी
इसके बाद केएल राहुल ने क्रीज पर कदम रखा और उन्होंने हनुमा विहारी के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया. हनुमा भी क्रीज पर टिकने के बाद आउट हो गए. हनुमा ने 71 गेंदों में 24 रन बनाए. टीम इंडिया को केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने संभाला. दोनों के बीच 127 रनों की साझेदारी हुई. केएल राहुल ने 101 और जडेजा ने 75 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 9 विकेट पर 306 रन बनाए.

केएल राहुल का शतक दिलाएगा टीम में जगह
बता दें केएल राहुल का ये शतक उनके लिए बेहद अहमियत रखता है. दरअसल ये खिलाड़ी साल 2019 के बाद से टेस्ट टीम से बाहर है. वेस्टइंडीज दौरे पर केएल राहुल ने आखिरी टेस्ट मैच खेला था और इसके बाद केएल राहुल को अब इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में चुना गया. इस बार केएल राहुल को एक अलग भूमिका के तहत टीम में जगह मिली है. दरअसल विराट कोहली एंड कंपनी केएल राहुल को अब मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर देख रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल ने बतौर ओपनर डेब्यू किया था और उन्होंने 36 टेस्ट में 34.58 की औसत से 2006 रन बनाए. इस दौरान राहुल ने 5 शतक भी लगाए. लेकिन नई गेंद से दिक्कत पेश आने के बाद अब राहुल को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है. प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल ने नंबर 5 पर शतक लगाकर टीम की सोच को सही साबित भी कर दिया है. अब देखना ये है कि इस बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलता है या नहीं.

 

 

Related Articles

Back to top button