छत्तीसगढ़

अवैध प्लाटिंग एवं अतिक्रमण पर करें सख्त कार्रवाई समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देशअवैध प्लाटिंग एवं अतिक्रमण पर करें सख्त कार्रवाई समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश Take strict action on illegal plating and encroachmentIn the time-limit meeting, the collector gave instructions

अवैध प्लाटिंग एवं अतिक्रमण पर करें सख्त कार्रवाई
समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

राजा ध्रुव। जगदलपुर- कलेक्टर श्री रजत बंसल ने जगदलपुर एवं आसपास किए जा रहे अवैध प्लाटिंग पर कड़ाई से कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में उन्होंने अवैध कब्जा करने वालों पर भी सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। बैठक में वन मंडलाधिकारी सुश्री स्टायलो मंडावी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का सहित विभिन्न विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री रजत बंसल ने अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित सेना भर्ती रैली के लिए बस्तर जिले के अधिक से अधिक युवाओं को तैयार करने के निर्देश दिए। मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में उन्होंने कहा कि इस भर्ती रैली में शामिल होने के इच्छुक शैक्षणिक योग्यताधारी युवाओं का शारीरिक परीक्षण करने के पश्चात् भर्ती हेतु योग्य युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शारीरिक परीक्षण के लिए जनपद स्तर में ही प्रबंध करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने श्रवण बाधित दिव्यांगों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्रदान करने हेतु मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थिति हेतु आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल बोर्ड के सदस्य प्रति सोमवार एवं शुक्रवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक महारानी अस्पताल में उपस्थित रहते हैं।
कलेक्टर ने सभी शासकीय संस्थानों मंे नल के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्य की धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी भी जाहिर की।
कलेक्टर श्री बंसल ने कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी जांच नाकों में कोरोना जांच में किसी प्रकार की शिथिलता न बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी पर्यटन स्थलों में भी कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री बंसल ने योजनाओं के क्रियान्वयन में कसावट लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों द्वारा कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं लाने पर गहरी नाराजगी जाहिर की और सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को योजनाओं की सुक्ष्म समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में हो रहे विलंब के लिए तत्काल जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें।

Related Articles

Back to top button