खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी ने गाँवों में कोविड और डेंगू से बचाव हेतु संवाद कार्यक्रम का किया आयोजन BSP organizes dialogue program in villages to prevent covid and Dengue

भिलाई/ भिलाई इस्पात संयंत्र ने कोविड से बचाव हेतु अनेक उपाय किये है। इसी कड़ी में बीएसपी के निगमित सामाजिक दायित्व विभाग सीएसआर विभाग ने हाल ही में अपने सीएसआर कार्यालय परिसर में 21 आदर्श इस्पात ग्रामों के सरपंचों हेतु कोविड के तीसरे लहर से बचने हेतु संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिले के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गंभीर सिंह ठाकुर तथा विषिष्ट अतिथि के रूप में महाप्रबंधक एचआरडी सौरभ सिन्हा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संयंत्र के महाप्रबंधक सीएसआर  शिवराजन ने किया। साथ ही कार्यक्रम का समन्वय सीएसआर के सहायक महाप्रबंधक सुनील चौरसिया ने की।
कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिला मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गंभीर सिंह ठाकुर तथा विषिष्ट अतिथि महाप्रबंधक एचआरडी, सौरभ सिन्हा ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया तथा स्वागत उद्बोधन महाप्रबंधक (सीएसआर) षिवराजन ने प्रस्तुत किया।

बीएसपी के योगदान को सराहा
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिले के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गंभीर सिंह ठाकुर ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र ने जिले में कोविड के रोकथाम, नियत्रंण व इलाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। बीएसपी की जितनी भी तारीफ की जाये वह कम है। कोविड के तीसरे दौर के लिये बीएसपी ने जबरदस्त तैयारी करते हुए सर्व-सुविधायुक्त जम्बो कोविड केयर की स्थापना की है। जिससे तीसरे दौर में कोविड मरीजों के जीवन बचाने में मदद मिलेगी।

कोविड सामग्रियों का वितरण
इस कार्यक्रम में प्रत्येक गांव को कोविड से संबंधित विभिन्न सामग्रियों का वितरण किया गया, जिसके तहत 20 लीटर सेनेटाइजर, 200 मास्क तथा सेनेटाइजिंग मषीन प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त ग्रामीणों केा जागरूक करने हेतु आमंत्रित विषेषज्ञों के व्याख्यान कराये गये।

सरपंचों से संवाद
इस कार्यक्रम में भिलाई इस्पात संयंत्र के सहयोग से विकसित 21 आदर्ष इस्पात ग्रामों के सरपंचों व पंचों से कोविड रोकथाम हेतु विषेष चर्चा की गई। इस दौरान विभिन्न गांवों के सरपंचों ने भी अपनी बातें रखी। उन्होंने बीएसपी के प्रति आभार जताते हुए अपनी आषा व अपेक्षाओं से अवगत कराया। कोविड से बचाव पर सार्थक विचार-विमर्ष को अंजाम दिया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से विभिन्न गांवों के सरपंच व पंचों ने अपनी भागीदारी दी।
कार्यक्रम का संचालन सीएसआर विभाग की कार्मिक श्रीमति रजनी रजक तथा आभार प्रदर्षन एजीएम सीएसआर सुनील चौरसिया ने किया। कार्यक्रम के दौरान श्रीमति रजनी रजक ने अपने गीत-संगीत से उपस्थित लोगों को बांधे रखा। विदित हो कि बीएसपी अपने सीएसआर कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों के जीवन में सार्थक परिवर्तन लाने हेतु निरंतर प्रयासरत है।

Related Articles

Back to top button