खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

दुर्ग जिले के अहिवारा सेंटर से 70 वेक्सीन चोरी, 70 vaccines stolen from Ahiwara center in Durg district

थाने में की गई चोरी की शिकायत, हो गया जिले का अभियान अस्त व्यस्त,
अधिकारी का कथन: स्कूल से बदमाश ले गए कोवीशील्ड,
दुर्ग। जिले के एक सेंटर से 70 वैक्सीन चोरी हो गई है जिसके कारण जिले का अभियान अस्त-व्यस्त हो गया है। अब यहां सिर्फ शहर के 11 सेंटर में वैक्सीन लगेगी। भिलाई और रिसाली इलाके में टीकाकरण को स्थगित कर दिया गया है। भिलाई में सिर्फ 100 डोज का स्टॉक था, जो कर्मा विद्यालय सुपेला में ही 100 डोज के लिए कैंप लगाया गया।
ज्ञातव्य हो कि दुर्ग जिले के लिए 21 हजार वैक्सीन का डोज मिला था।
जिले की टीकाकरण अधिकारी डॉ.दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि जरूरत के मुताबिक वैक्सीन नहीं मिली है। शुक्रवार को ही वैक्सीन आई थी। जिन निकायों के पास वैक्सीन बची है, वो कैंप लगाएंगे। शनिवार का वैक्सीनेशन का प्रोग्राम ठीक रहा है, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अहिवारा के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल से कोवीशील्ड की 70 डोज चोरी हो गई है। इसकी सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों को दे दी गई और नंदिनी थाना में भी इसकी शिकायत कर दी गई है।
डयूटी स्टाफ और भीड़ एक दूसरे पर लगाये चोरी के आरोप
अहिवारा सेंटर से वैक्सीन चोरी की सूचना वेक्सीनेटर ने तत्काल सीएचसी अहिवारा प्रभारी डॉ. रवि वर्मा को दी, जिन्होंने पुलिस को वैक्सीन चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। खास बात यह है कि वेक्सीनेटर और आन ड्यूटी स्टॉफ ने वैक्सीन लगवाने पहुंची भीड़ पर चोरी का आरोप लगाया, जबकि भीड़ में मौजूद लोग कर्मचारियों को जिम्मेदार बताने लगे थे। वैक्सीन किसने चोरी की यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। मामले में नंदिनी पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। नंदिनी थाना प्रभारी लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 70 डोज वेक्सीन चोरी की शिकायत मिली थी। जिस पर जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button