खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

फरारा गैंगस्टर संजय बिहारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, Police arrested absconding gangster Sanjay Bihari

दुर्ग और धमतरी में संजय पर दर्ज हैं 37 मामले

भिलाई । नगर के नेवई क्षेत्र में दो बार हवाई फायर क्या हुई कि जिले के गैंगस्टरों, गुण्डे बदमाशों पर शामत आ गई । पुलिस अब शांति व्यवस्था को लेकर अब मुखर होना बताते हुए जिले के प्रमुख गैंगस्टरों सहित गुण्डों बदमाशों को पकडऩे का कार्य शुरू कर दी है । गत 13 जुलाई को जहां गैंगस्टर विनोद बिहारी को मध्यप्रदेश के सतना से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया वहीं गत दिवस बृजेन्द्र राय उर्फ पिंकी राय और उसके भाई को पकड़कर जेल भेज दिया और आज मोहन नगर पुलिस ने शनिवार को गैंगस्टर और शराब तस्करी के मामले में तीन महिने से फरार चल रहे संजय बिहारी को उसके होटल से पकड़कर जेल में डाल दिया ।  संजय बिहारी पर अकेले मोहन नगर पुलिस स्टेशन में ही 35 मामले दर्ज थे । इसके अलावा दुर्ग जिले के पदभनाबपुर चौकी और धमतरी जिले में भी संजय के खिलाफ कई मामला दर्ज है । पुलिस ने  संजय शराब तस्करी के मामले में फरार चल रहा था । जिसे मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया गया है ।

पहली बार 1994 में दर्ज हुआ था केस

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संजय पर 15 से अधिक आपराधिक मामले और 20 से अधिक प्रतिबंधात्मक मामले दर्ज हैं। संजय के खिलाफ पहली बार दिसंबर 1994 में केस दर्ज हुआ था। इसके बाद से वो लगातार अपराध करता रहा और उसके खिलाफ लगातार मामले दर्ज किए जाते रहे हैं। इस बीच उसने कुछ समय पहले भी शराब तस्करी की थी। इस पर संजय के खिलाफ धारा 34 (ड्ढ) के तहत केस दर्ज किया था। जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

संजय ने 1994 से लेकर अब तक दुर्ग जिले के अलग-अलग इलाकों में मारपीट,अपहरण जैसी वारदातों को अंजाम दिया था। इसके अलावा उपद्रव करना, शांति भंग करना जैसे मामलों पर भी उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। धमतरी के कुरुद थाने में आम्र्स एक्ट के तहत संजय के खिलाफ स्नढ्ढक्र दर्ज की गई थी। वहीं 22 मार्च 2021 को उसके खिलाफ शराब तस्करी का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही वो फरार चल रहा था।

रूपये खदानों में लगाने के बाद बना लिये होटल और बार

जानकारी के मुताबिक लगातार अपराध करने के बाद संजय बिहारी ने कुछ पैसे कई खदानों में भी लगाए हैं। वहीं बिहारी ने कुछ फार्म हाउस और होटल बार भी बनाकर रखे हैं। अब भी विनोद को उसके दीपक नगर के एक होटल से ही पकड़ गया है। बताया गया है कि वो दीपक नगर के बार में ही कुछ समय से छिपा हुआ था।

13 जुलाई को विनोद बिहारी हुआ गिरफ्तार

इसके पहले दुर्ग पुलिस ने 13 जुलाई को एक और गैंगस्टर विनोद बिहारी को मध्यप्रदेश के सतना से गिरफ्तार किया था। विनोद बिहारी के खिलाफ भी अप्रैल महीने में मोहन नगर पुलिस स्टेशन में ही केस दर्ज हुआ था। पीडि़त ने विनोद पर जबरदस्ती डरा धमकाकर 8 लाख रुपए लेने का आरोप लगाया था। फिलहाल विनोद बिहारी अब जेल में है।

Related Articles

Back to top button