छत्तीसगढ़

शा. नवीन महाविद्यालय बेरला में भूतपूर्व विद्यार्थियों का हुआ ऑनलाइन वेबीनार

छत्तीसगढ़ बेरला :-वर्तमान समय में शैक्षणिक गतिविधियां कैसे उत्कृष्ट हों इसके लिए लगातार शासन प्रशासन कार्य करते आ रहे हैं पिछले दो वर्षों के कालखंड को देखें तो विद्यार्थियों के बीच शैक्षणिक गतिविधियों में असमंजसता की स्थिति दिखाई दे रही है जिसे दूर करने के लिए लगातार कॉलेज प्रशासन भी अपनी अहम भूमिका निभाते रहा है कोरोना के इस काल में सरकारी गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए प्रत्यक्ष रुप से बैठक अथवा कार्यक्रम होना संभव नहीं है इसीलिए ऑनलाइन माध्यम से शैक्षणिक गतिविधि व शैक्षणिक परिसर को और उत्कृष्ठ बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं ।

इसी बीच बेमेतरा जिला के बेरला विकासखंड के अंतर्गत शासकीय नवीन महाविद्यालय में भूतपूर्व छात्र छात्राओं का ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया इस इस वेबीनार में महाविद्यालय में अध्ययन कर चुके विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ! भूतपूर्व विद्यार्थियों के लिए यह पहला अनुभव रहा कि लंबे समय से महाविद्यालय में पढ़ाई कर चुके विद्यार्थी जिनको एक बार पुनः महाविद्यालय परिसर से जुड़ने का मौका मिला जिसमें शासकीय नवीन महाविद्यालय बेरला की प्राचार्य डॉ. प्रेमलता गौरे ने भूतपूर्व छात्र संघठन के गठन के विषय में जानकारी दी।

इस वेबिनार के माध्यम से वर्तमान समय व आने वाले समय में महाविद्यालय परिसर में शैक्षणिक गतिविधियों को कैसे उत्कृष्ट बनाया जा सके और महाविद्यालय के विकास के लिए भूतपूर्व छात्रों ने सुझाव रखे।

शासकीय नवीन महाविद्यालय बेरला की प्राचार्य डॉ. प्रेमलता गौरे जी ने कहा कि इस प्रकार का यह पहला आयोजन है जिसमें विद्यार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए और बताया कि आने वाले समय में हम भूतपूर्व विद्यार्थियों का एक संगठन बनाकर कॉलेज प्रशासन व कॉलेज परिसर के लिए समय-समय पर सुझाव लेकर कमियों को दूर करेंगे । जिससे महाविद्यालय में अध्ययन कर रहे विद्यार्थी अपने जीवन में लक्ष्य प्राप्ति हेतु अग्रसर हो सकें। डॉ. आस्था तिवारी ने भूतपूर्व छात्र – छात्राओं का अभिवादन करते हुए उत्साहवर्धन किया ।वेबिनार का संचालन श्रीमती ज्योति मिश्रा ने किया। ऑनलाइन आधारित इस कार्यक्रम में श्रीमती निवेदिता मुखर्जी,श्री आनंद कुमार कुर्रे ,श्री जी एस भारद्वाज सहित समस्त अतिथि व्याख्याता एवं छात्रों में श्री रोहित माहेश्वरी ,दुर्गेश वर्मा ,गजेंद्र यादव ,किशन यादव, तिलक देवांगन ,जागेश्वरी सिन्हा सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे और अपने अमूल्य विचार रखे। मीडिया प्रभारी डॉ. आस्था तिवारी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button