छत्तीसगढ़

Rain in Raipur: पौने घंटे में ही रायपुर में 75.6 मिमी बारिश, कई क्षेत्रों में जलभराव Rain in Raipur: 75.6 mm of rain in Raipur within a quarter of an hour, waterlogging in many areas

बीते कुछ दिनों से बादल छाने के बाद भी बारिश न होने से उमस बढ़ने लगी थी। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से सोमवार सुबह से राजधानी रायपुर में छाए घने बादल छाए रहे। शाम करीब पौने चार बजे बादलों के गरजने के साथ ही करीब पौन घंटे तक बारिश्ा हुई। बारिश्ा 75.6 मिमी दर्ज की गई। झमाझम हुई बारिश से राजधानी रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति आ गई। पचपड़ी नाका, टैगोर नगर, जलविहार कालोनी, टाटीबंध चौक समेत शहर के विभिन्ना क्षेत्रों में पौन घंटे हुए बारिश में ही जलभराव की स्थिति बन गई। सड़कों में बन चुके बड़े-बड़े गड्ढे लबालब हो गए। झमाझम बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिल गई। बारिश की वजह से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों के अधिकतम तापमान में भी गिरावट आ गई। बारिश की वजह से मौसम में भी ठंडकता आ गई।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मंगलवार छह जुलाई को प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में बिजली गिरने की संभावना है। मध्य छत्तीसगढ़ समेत बस्तर संभाग के दो जिलों में सबसे ज्यादा बारिश का अनुमान है। हालांकि अभी भारी बारिश की संभावना नहीं है। अभी स्थानीय सिस्टम की वजह से ही रायपुर समेत दुर्ग, राजनांदगांव जैसे जिलों में बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई के बाद से व्यापक रूप में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के अधिकतम तापमान में कोई विशेष बढ़ोतरी की संभावना नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button