छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई कमिश्नर कमीशन लेना बंद करे- भाजपाई पार्षद

भाजपाई पार्षदों को गुमशुदा आयुक्त की तलाश

भिलाई। नगर निगम में शनिवार को सभापति कक्ष में भाजपा के तमाम पार्षदों की बैठक हुई और एक पोस्टर प्रकाशित कर निगम परिसर में सभी स्थानों पर चस्पा किया। इस पोस्टर में यह उल्लेख किया गया है कि गुमशुदा आयुक्त, पाये जाने पर भाजपा पार्षदों से सम्पर्क करें। इस दौरान भाजपाई पार्षदों ने पीडब्ल्यूडी प्रभारी नीरज पाल के कक्ष में भी पहुंच कर आयुक्त के गुमशुदा वाला पोस्टर देते हुए पूछा कि कहां है आयुक्त। इस दौरान नीरज पाल ने भाजपा पार्षदों को चाय का न्यौता दिया। लेकिन यह चर्चा का विषय रहा कि एमआईसी प्रभारी नीरज पाल के कक्ष के पास ही महापौर देवेन्द्र यादव का कक्ष है, ये लोग वहां पर न ही पोस्टर चिपकाये और न ही किसी प्रकार की नारेबाजी की जबकि नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन सहित तमाम भाजपा पार्षद हमेशा महापौर देवेन्द यादव को निशाने पर लेते रहे कि वह अपने कार्यकाल में अब तक कोई भी विकास कार्य नही कर रहे है, लेकिन ऐसी क्या स्थिति थी कि वे आज इस मामले में वे मौन धारण कर लिये थे।

आयुक्त के गुमशुदगी वाला पोस्टर भाजपाई पार्षदों ने मुख्य रूप से आयुक्त कक्ष, अशोक द्विवेदी, आर के साहू एवं अन्य विभागों के सामने दिवारों पर चिपकाये। घंटों आयुक्त का इंतजार करने के बाद भी आयुक्त के नही आने से आक्रोशित भाजपा पार्षदों ने जमकर कमिश्नर तेरी तानाशाही नही चलेगी, आयुक्त को जनता और जनप्रतिनिधियों से मिलना होगा, कमिशन लेना बंद करो का नारा लगाते हुए निगम परिसर में तमाम विभागों में भ्रमण करते हुए वापस सभापति कक्ष पहुंचे। इस मामले में नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन और पार्षद पियुष मिश्रा ने कहा कि नई सरकार जबसे आई है, तबसे लोगों को बहुत उम्मीद थी कि मूलभूत कार्य और जनता की समस्याएं दूर होगी लेकिन इस नगर निगम में मृत्यु प्रमाण पत्र, ट्रेड लायसेंस, गोमास्ता लायसेंस सहित अन्य किसी भी कार्य के लिए दो से पांच हजार रूपये रिश्वत की मांग खुलेआम इस निगम में की जा रही है। भाजपा पार्षदों ने आयुक्त के नये होने के कारण पांच माह का समय दिया लेकिन वह भी जनप्रतिनधियों और जनता की भावनाओं को नही समझ सके और 40 से अधिक ऐसे बिल्डिंग का परमिशन दिया गया है। इसके अलावा शीतला तालाब में तालाब खुदाई के के मामले में कलेक्टर अंकित आनंद को जबरन बदनाम किया जा रहा है, यहां से तीन हजार ट्रक मुरम की अवैध खुदाई अब तक एनजीओं के लोगों द्वारा किया जा चुका है। आयुक्त का इस नगर निगम पर और अवैध काम करने वालों पर कोई नियंत्रण नही है। बड़े बडे विषयों को सामान्य सभा में लाया जाना चाहिए लेकिन उसे भी नही लाजया जा रहा है। इससे साफ दिखाई दे रहा है कि आयुक्त भी इस भ्रष्टाचार में लिप्त है। निगम में चल रहे भ्रष्टाचार की शिकायत संभागायुक्त, कलेक्टर एवं जिले प्रभारी मंत्री से किया जायेगा। इन्होंने आगे बताया कि भाजपा की सरकार में भाजपा पार्षदों के वार्ड में जिन कार्योँ का वर्क आर्डर जारी हुआ था वह कार्य भी नही हो रहे है, साथ ही स्थल भी परिवर्तन निगम अधिकारियों द्वारा कर दिया जा रहा है, जबकि डा. रमन सरकार में सबका साथ सबका विकास के तहत 15 सालों तक छग और नगर निगम में विकास कार्य होते रहे लेकिन जबसे कांगेे्रस की सरकार आई है तबसे भाजपा पार्षदों के वार्डों में कोई भी कार्य नही हो रहे है, जिसके कारण आक्रोशित जनता हमसे हिसाब मांग रही है।

नगर निगम में चारो तरफ सिर्फ भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है, प्रापर्टी डिलरों से पैसा मांगा जा रहा है, तीस वर्षों से लीज वालो मामले में लोगों से कांगजात मांगे जा रहे हैं, और लोगों को जबरन तंग किया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में रिंकू साहू, दिनेश यादव, रश्मि सिंह, शिबू, जे श्रीनिवास राव, पी श्रीनिवासराव, दीपक रावणा, जोन एक अध्यक्ष भोजराज सिन्हा, अनिल सिंह सहित सभी भाजपाई पार्षद मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button