छत्तीसगढ़

प्रेरक संघ ने सरकार से कहा वादा निभाओ Prerak Sangh told the government to keep the promise

प्रेरक संघ ने सरकार से कहा वादा निभाओ

लवन। संघर्षशील प्रेरक पंचायत कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप द्विवेदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई साल पूरा होने पर 17 जून को प्रेरक संघ अपनी नियमित रोजगार की मांग के संदर्भ में कांग्रेस सरकार को नारा स्लोगन के माध्यम से अपने घर से परिवार सहित वादा निभाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिला मीडिया प्रभारी घनश्याम कठोत्रे ने बताया की भाजपा सरकार के द्वारा 31 मार्च 2018 से साक्षर भारत कार्यक्रम को बंद करके प्रेरकों को बेरोजगार कर दिया गया था तब चुनाव पूर्व कांग्रेस प्रतिनिधियों टी एस बाबा द्वारा लिखित आश्वासन तथा कांग्रेस घोषणा पत्र में प्रेरकों को नियमित रोजगार देने की घोषणा किया था की सत्ता में आने के पश्चात तात्कालिक रूप से आपको पुनः नियमित रोजगार में संविलियन किया जाएगा परंतु आज तक वादा पूरा नहीं हो पाया।

प्रेरक संघ के पदाधिकारी सतत रूप से मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों विधायकों से संपर्क कर रहे हैं जिससे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है जिससे कांग्रेस सरकार के नीति रीती के प्रति उदास हो गए हैं परंतु सभी प्रेरकों की मानना है कि सरकार प्रेरकों को नियमित रोजगार देकर अपना वादा निभाएगा इसी आश्वासन के साथ प्रेरक उम्मीद लगाए हुए हैं।

प्रेरक ने बताया कि पक्ष विपक्ष के 56 विधायक, मंत्री अपनी अनुशंसा पत्र में प्रेरक को रोजगार देने हेतु सरकार से निवेदन किया गया है और इसी उम्मीद और हौसला के सहारा प्रेरक संघ के द्वारा कोरोना काल में छत्तीसगढ़ सरकार को मुख्यमंत्री सहायता कोष में ₹51000 का सहयोग किया है तथा मुख्यमंत्री के वजन के बराबर समाज कल्याण हेतु रक्तदान करने का निर्णय लिया है जिसमें 6 मार्च को रायपुर बूढ़ा तालाब में 350 यूनिट रक्तदान महादान का कार्य कर चुके हैं।
आज प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष भोलेश्वर वर्मा, प्रदेश महामंत्री संतोष यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष श्वेता वर्मा, रामकुमार वर्मा, अमित वर्मा, टिकेश साह, सुखदेव से, शैल सेन, गिरजा शंकर चौहान, बसंती वारे, महेंद्र यादव, नेमीचंद पटेल, दिलीप ध्रुव, प्रदेश मीडिया प्रभारी कनक मनहरे, घनश्याम कठोत्रे सहित जिला बलौदा बाजार के प्रेरक साथी ने वादा निभाओ कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया है।

Related Articles

Back to top button