छत्तीसगढ़

जल जीवन मिशन के कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द करें पूर्ण-संभागायुक्त डाॅ. अलंग Complete the works of Jal Jeevan Mission with quality soon, full-divisional commissioner Dr. alang

जल जीवन मिशन के कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द करें पूर्ण-संभागायुक्त डाॅ. अलंग
संभागायुक्त ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यों की वर्चुअल समीक्षा की
बिलासपुर 10 जून संभागायुक्त डाॅ. संजय अलंग ने आज बिलासपुर संभाग के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की विभागीय समीक्षा वीडियो कान्फ्रंेसिंग से की। इसमें बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, मुंगेली एवं गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के संबंधित अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों में गति लाते हुए समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।
संभागायुक्त डाॅ. अलंग ने जल जीवन मिशन के कार्यों की गहन समीक्षा करते हुए ग्राम स्तरीय, जिला स्तरीय समिति गठन एवं कार्ययोजना के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन कार्यों को समयसीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। योजना के तहत् पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्य के लिए समयसीमा निर्धारित करते हुए प्रत्येक माह का लक्ष्य बनाकर उसकी पूर्ति करें। उन्होंने शालाओं, आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं गौठानों में खनित नलकूपों की जानकारी ली। संभागायुक्त ने कहा कि गौठान निर्माण का कार्य शासन की प्राथमिकता में है। गौठानों में नलकूप खनन कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। इसके अलावा उन्होंने इस कार्य में आ रही तकनीकी बाधाओं की भी जानकारी ली। 15 जून से पूर्व हैण्डपंप में क्लोरीनेशन का कार्य पूर्ण करने कहा। बैठक में उन्होंनें शहरी जल आवर्धन योजना, ग्रामीण नलजल योजना, हैण्डपंप संधारण एवं सोलर पंप की अद्यतन स्थिति की जानकारी अधिकारियों से लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सबका संदेश अजय शर्मा

Related Articles

Back to top button