दैनिक राशिफल

4 जून क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र की परिस्थितियों को संभालने के लिए कुछ साहसिक कदम उठाने पड़ सकते हैं। कामकाज की अधिकता रहेगी। सही मैनेजमेंट ही लक्ष्य प्राप्ति में सहायक बनेगा। बढ़े हुए खर्चे मानसिक तनाव देंगे। धन प्राप्ति के लिए अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं। ‌

वृषभ:
वृष राशि के नौकरी पेशाजातकों का विभागीय परिवर्तन संभव है। यात्रा की सोच रहे हैं, तो उसमें मुश्किलें आ सकती हैं। अनुभव की कमी काम को खराब कर सकती है, इसलिए कोई भी कार्य शुरू करने से पहले जरूरी जानकारियां जरूर जुटा लें। वित्तीय मामलों में पैसा आते-आते अटक सकता है।
मिथुन राशि के जातकों को बहुत मेहनत के बाद भी कुछ खास लाभ नहीं होगा। मैनेजमेंट के लोगों से टकराव की संभावना बन रही है। मर्जी के अनुरूप कार्य न होने से अवसाद घेर सकता है। अनैतिक कार्यों से धन प्राप्ति संभव है। खर्चे अधिक रहेंगे।
कर्क:

कर्क राशि के जातकों को आत्म संयम बनाए रखना बहुत जरूरी है। मानसिक तनाव बहुत अधिक रहेगा। कठिनाइयां आएंगी, परंतु शांत मन से अगर आप उनको सुलझाने का प्रयास करेंगे, तो निर्धारित लक्ष्य प्राप्त कर पाएंगे। सरकारी कामों से धन लाभ की संभावना बन रही है। नया कार्य शुरू करने से संबंधित प्लानिंग को कुछ समय के लिए टाल दें।

सिंह:

सिंह राशि के जातकों को आज नकारात्मकता से दूर रहना चाहिए। विपरीत परिस्थितियां पैदा होंगी, परंतु आप धैर्य से अपने काम में लगे रहें। उच्च अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बातचीत संभव है। कमाई के मामले में दिन अनुकूल रहेगा। खर्च को कंट्रोल करने के लिए जरूरी एहतियात बरतें।

कन्या:

कन्या राशि के व्यावसायिक प्रबंधन से जुड़े हुए जातकों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना तलाश रहे जातकों के लिए अनुकूल दिन है। व्यापारियों को व्यवसायिक सफलता मिलने में मुश्किल होगी। रिश्तेदारों या शेयर मार्केट से धन प्राप्ति संभव है।

तुला:

तुला राशि के तकनीकी कार्यों से जुड़े हुए जातकों के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन है। मशीन की खरीद बेचने से संबंधित सौदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के कंस्ट्रक्शन से जुड़े हुए कामों के लिए दिन बहुत अच्छा है। सरकारी टैक्स भरने में धन खर्च होगा। पेनल्टी से बचने के लिए समय पर कार्य पूरा करें।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातकों को दूसरों की सलाह पर आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए। जरूरी पड़ताल करें और जो आपको सही लगे वही निर्णय लें। प्लानिंग लंबी चौड़ी होगी परंतु क्रियान्वयन करना मुश्किल होगा। कमाई के मामले में कुछ खास लाभ नहीं होगा।

धनु:

धनु राशि के प्रॉडक्शन कार्यों से जुड़े लोगों को बहुत ध्यान से कार्य करने की जरूरत होगी। छोटी सी गलती बड़ा नुकसान करा सकती है। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी ना होने दें। मैनेजमेंट व कर्मचारियों के बीच टकराव संभव है। धन संबंधित मामलों में पारिवारिक सहयोग लाभदायक रहेगा।

 

मकर:

मकर राशि के जातकों मैं कामकाज को लेकर कुछ खास उत्साह नहीं रहेगा, जिसकी वजह से कामकाज की गति बहुत ही स्लो रह सकती है। मानसिक दुविधाओं से बाहर निकलकर प्रयास करें। सोशल मीडिया का उपयोग कामकाज को आगे बढ़ाने में सहायक बनेगा। सामान्य लाभ होने की संभावना बनी हुई है।

कुंभ:

कुंभ राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए बेहतरीन दिन है, बॉस को प्रभावित करने में कामयाब रहेंगे। अपनी मर्जी के अनुरूप कार्य कर पाएंगे। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को अपेक्षा के अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे। कमाई बहुत अच्छी ना हो पाने की वजह से खर्च को पूर्ण नियंत्रण में रखेंगे।

मीन:

मीन राशि के जातकों का भावनात्मक उतार-चढ़ावों से भरा दिन है। नकारात्मकता को दूर करके ही जिम्मेदारियों का निर्वाहन ठीक प्रकार से कर पाएंगे। काम में महारथ हासिल करने के लिए जरूरी स्किल ग्रहण करने का प्रयास करेंगे। कमाई के लिए दिन अच्छा है। एक से ज्यादा साधन धन प्रदान करवाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button