छत्तीसगढ़

31 मई को अंतर्राष्ट्रीय धुम्रपान निषेध दिवस : जनजागरूकता के लिए होंगे विविध कार्यक्रमOn May 31, International Smoking Day: Various programs will be organized for public awareness

31 मई को अंतर्राष्ट्रीय धुम्रपान निषेध दिवस : जनजागरूकता के लिए होंगे विविध कार्यक्रम

कवर्धा, 29 मई 2021। प्रति वर्ष की भाति इस वर्ष भी 31 मई को अंतर्राष्ट्रीय धुम्रपान निषेध दिवस का आयोजन होगा। इस मौके पर धुम्रपान से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति समाज में जन चेतना विकसित करने के उद्देश्य से विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक ने बताया कि धुम्रपान की रोकथाम के संबंध में व्यापक ढंग से विकसित करने हेतु सभी विभागों, स्वयं सेवी समाज सेवी संस्थाओं, जन प्रतिनिधियों एवं जन सामान्य की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जिले में जन जागृति के कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। कार्यक्रमों के आयोजनों के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं इसके बचाव के लिए भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है।
जन जागरूकता के उद्देश्य से 31 मई अंतर्राष्ट्रीय धुम्रपान निषेध दिवस के मौके पर जन समुदाय को तम्बाखू के सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे जानकारी देने के लिए चर्चा-परिचर्चा का आयोजन, नशा मुक्ति रैली, नुक्कड़ सभा, योग, नशा मुक्ति पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं, सांस्कृति कार्यक्रम एवं प्रदर्शनी का आयोजन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
क्र

Related Articles

Back to top button