खास खबरछत्तीसगढ़देश दुनियारायपुर

छात्र संगठन एसआईओ कर रहा कोरोना काल में बेहतर प्रदर्शन

भिलाई / छात्र संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया (एसआईओ) छत्तीसगढ़ इस कोरोना महामारी के संकटकाल में राज्यव्यापी नेटवर्क कोविड रिलीफ टास्क फोर्स के माध्यम से वंचित व जरूरतमंद तबके की मदद कर रहा है ।

इस नेटवर्क व टास्क फोर्स के ज़रिए एसआईओ राज्यभर में कोरोना मरीज़ों को ऑक्सीजन, दवाएं, प्लाज्मा बेड व अन्य आवश्यक सुविधाओं से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध कराने में मदद करने की कोशिश कर रहा है । इसके लिए एसआईओ ने राष्ट्रीय सतह पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है । जिसपर कॉल कर के आवश्यकता अनुसार मदद मांगी जा सकती है। इन्हें एसआईओ के द्वारा कोऑर्डिनेट कर मदद करने की कोशिश की जा रही है।

इस नेटवर्क के माध्यम से मुख्य रूप से प्लाज़्मा डोनर्स की सूची, हॉस्पिटल में बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन प्रदान करने वाले सभी सोर्स की सूची और आवश्यक दवाओं के मिलने का डेटा जुटाया गया है, जिसे जरूरतमंद तक उपलब्ध कराया जा रहा है।

एसआईओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद सलमान अहमद ने इस कोविड रिलीफ टास्क फोर्स के गठन पर कहा कि “हर जान क़ीमती है इसलिए हमारा यह प्रयास है कि इस नेटवर्क के माध्यम से जो भी सहायता हो सकेगी हम ज़रूरत मंद लोगों तक अपने हेल्पलाइन नम्बर से करने का प्रयास करेंगे।

इसी के तहत छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद इमरान अज़ीज़ ने राज्य के अलग अलग हिस्सों के सदस्यों के साथ वर्चुअल आनलाइन मीटिंग कर सभी सदस्यों व संबद्ध लोगों से कहा कि कोविड महामारी के दरमियान हमसे जो कुछ भी सहायता अगर हो सके ज़रूरत मंद लोगों तक पहुंचाने की उसे कोशिश की जाए ।

उन्होंने बताया कि राज्यभर में हमारे कार्यकर्ता इस महामारी के समय में हर संभव मदद करने का प्रयास कर रहे हैं. अब इस कोविड रिलीफ टास्क फोर्स के माध्यम से हम संगठित रूप से और सटीक जानकारी के साथ लोगों की और भी अधिक मदद कर सकेंगे। इसी तरह रमज़ान के पवित्र महीने मे एसआईओ भिलाई के सदस्यों द्वारा राशन किट कुछ जरूरतमंद लोगों को दी गई।

इसी के साथ रायपुर में एसआईओ के सदस्यों ने अंबेडकर अस्पताल व अन्य जगहों पर प्रतिदिन ज़रूरत मंद लोगों को खाने का पैकेट वितरण किया गया। इस राज्यव्यापी नेटवर्क कोविड रिलीफ टास्क फोर्स गठन के प्रभारी मोहम्मद रिज़वान आरिफ व अन्य सदस्यों के साथ मिलकर यह काम अंजाम दिया जा रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद इमरान अज़ीज़ ने कहा कि हमेशा किसी भी तरह की महामारी तथा “जरूरतमंद लोगों की मदद करने की बात आती है, एसआईओ हमेशा से सबसे आगे रहती है। हम मानते हैं कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि मुसलमान होने के नाते हम मानव जाति के लिए लाभदायक हो” अन्य सहायता के लिए भी अग्रसर रहेंगे।

Related Articles

Back to top button