खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नाला सफाई कार्य देखने करहीडीह पहुॅचे महापौर

विधायक, महापौर के निर्देश के बाद निगम ने नाला सफाई कार्य किया प्रारंभ
दुर्ग ! विधायक अरुण वोरा एवं महापौर धीरज बाकलीवाल के द्वारा निरीक्षण व निर्देश के बाद नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा करहीडीह नाला शक्ति नगर नाला की एक किलोमीटर लम्बी नाला सफाई कार्य चैनमाउंटेन मशीन से करायाजा रहा है  । जिसका निरीक्षण करने महापौर श्री बाकलीवाल आज पार्षदों के साथ स्वयं स्वास्थ्य अधिकारी को लेकर करहीडीह वार्ड पहुॅचें । इस दौरान पार्षद देवनारायण चंद्राकर, श्रीमती उषा ठाकुर, श्रीमती निर्मला साहू, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता जोन स्वच्छता निरीक्षक, सफाई सुपरवाईजर व कर्मचारी मौजूद थे ।
बारिश के समय न हो जलभराव की स्थिति निर्मित
करहीडीह नाला का निरीक्षण करते हुये महापौर श्री बाकलीवाल ने स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि शक्ति नगर से होकर करहीडीह तक आने वाली इस नाला के की सफाई तल से मलमा निकाल करें और किनारे-किनारे से मिट्टी मलमा निकालकर झाडिय़ों की सफाई करायें। उन्होनें कहा नाला में जहॉ भी जलभराव की स्थिति निर्मित होती है उन्होंने कहा नाला की सफाई चैनमाउंटेन से पूरी चैड़ाई से साथ करें ताकि बारिश के दौरान क्षेत्र में पानी भरने की समस्या न हो ।
मानसून जल्द आने की संभावना है, बारिश के पहले करने सभी नालों की सफाई
महापौर श्री बाकलीवाल ने नाला सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुये स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि इस बार मानसून जल्द आने वाला है। इस बात को देखते हुये गैंग लगाकर नाला की नियमित सफाई करवायें । उन्होंने शहर के सभी बड़े नालों में की जा रही सफाई कार्य की सराहना करते हुये कहा निगम के सफाई कर्मचारी बहुत ही मेहनत से नालों की सफाई कर रहे हैं। नागरिकों से अपील है कि नाला और नालियों में घरों और दुकानों का कचरा ना डालें । नालियों में जल निकासी निरंतर बना रहे इसका ध्यान अवश्य रखें । बारिश के समय किसी भी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button