खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईदेश दुनिया

टाउनशिप के रहवासियों को मिल रहे गंदे पानी को लेकर भाजयुमों व युकां की सियासी राजनीति गरमायी

भाजयुमों ने विधायक के नाम का पानी केन तहसीलदार को सौंपा

युकां ने सेक्टर 7 से घर घर निशुल्क वाटर केन देने की सुविधा की शुरूआत

भिलाई । भिलाई टाउनशिप एरिया में पिछले दो माह से लगातार गंदे पेयजल की मार झेल रहे टाउनशिपवासियों की समस्या को लेकर जहां एक ओर युवा कांग्रेस व भाजुमुयो इन दिनों आमने सामने हो गए है। गंदे पानी की इस विकराल समस्या को लेकर टाउनशिप में राजनीतिक अब तेज होते दिखाई दे रही है। आज इसी कड़ी में भाजयुमो नेता नितेश मिश्रा, अपने समर्थकों के साथ सेक्टर 5 स्थित विधायक देवेन्द्र यादव के निवास में वाटर केन को भेंट करने जा रहे थे लेकिन कोतवाली पुलिस ने विधायक निवास के पहले ही उन्हें पेट्रोलिंग गाड़ी खड़ा करके उन्हें जाने से रोक दिया।

तहसीलदार उमेश कुमार साहू को भाजयुमों नेता नितेश मिश्रा व उनके समर्थकों ने पानी का केन उन्हें भेंट किया और कहा कि टाउनशिप के लोगों को जल्द साफ पेयजल मुहैया करायें। इस मामले को लेकर श्री मिश्रा ने मिडिया से चर्चा करते हुए कहा कि टज्ञउनशिप के लोग मजबूर है गंदा पानी पीने के लिए आज टाउनशिप का हाल ये है कि यहां के रहवासी पानी तो खरीदकर पी रहे है। स्थानीय विधायक देेवेन्द्र यादव कलेक्टर के साथ सिर्फ फोटोबाजी कर रहे है। वह बताएं उन्होंने अभी तक पानी को लेकर कोई कमेटी का गठन किया क्या? खरखरा व तांदुला डेम का पानी यदि भिलाई टाउनशिप को मिल रहा है तो वह साफ पानी क्यों नही हैं। बीएसपी के अफसरों पर नकेल क्यों नही कस पा रहा है स्थानीय प्रशासन। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो भाजयुमों कार्यकर्ता विधायक देवेन्द्र से भी मिलेेंगे और उन्हें भी पानी का केन भेंट करेंगे।  आज के इस प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ता जयप्रसाद, राजकुमार ठाकुर, दिनेश, प्रशांत मेश्राम, दीपक शुक्ला, पराग सिंग, आकाश दुबे, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। व सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस भी बड़ी संख्या में वहां मौजूद थी।

वही दूसरी ओर नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष संजय जे दानी ने भी स्थानी विधायक से पूछा है कि कि टाउनशिप के लोगों को कब तक साफ पेयजल कब तक उपलब्ध कराएंगे। जहां एक ओर भाजयुमो व भाजपा के नेता स्थानीय विधायक से गंदे पानी को लेकर सवाल जवाब कर रहे है। वही दूसरी ओर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मो. शाहीद व उनके समर्थकों ने टाउनशिप के रहवासियों के लिए शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए आज से सेक्टर 7 मार्केट सिकंदर चौक के पास से एक टेंट लगाकर निशुल्क घर घर वाटर केन पहुंचाने का बीड़ा उठा लिया है। इस मुहिम में मो. शाहीद व उसकी टीम 2000 से अधिक घरों तक पानी पहुंचाने का कार्य करेंगी। मो. शाहीद ने बताया कि यह दुर्भाग्यक की बात है कि टाउनशिप के रहवासियों को पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। इसके लिए बीएसपी के अफसर सीधे तौर पर जिम्मेदार है। युकां कार्यकर्ता जल्द ही बीएसपी के अफसर टाउनशिप में गंदे पानी की समस्या हल नही कर पाएंगे तो युकां कार्यकर्ता नगर सेवा विभाग में पहुंचकर जीएम कार्यालय के सामने मटका भी फोड़ेगा। जिसके लिए बीएसपी प्रबंधन व जीएम जिम्मेदार होंगे।  सेक्टर 7 में युकां की इस फ्री पेयजल व्यवस्था को लेकर भूरी भूरी प्रशंसा स्थानीय लोग कर रहे है।

पानी की भेट नही स्वीकार की विधायक ने

भिलाई। विदित हो कि शुक्रवार 28 मई को प्रदेश प्रमुख शासकीय योजना एवं स्वाध्याय मंडल नितेश मिश्रा के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने भिलाई वासियो की पीड़ा से अवगत करवाने हेतु भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने  भिलाई के नलो से हो रही दूषित जल की सप्लाई एव पानी खरीद कर पीने को मजबूर भिलाई वासियो की पीड़ा बताने हेतु विधायक देवेंद्र यादव के अब तक विफल प्रयासों पर उपहार स्वरूप मिनरल वाटर ,विधायक आवास की तरफ कूच कर अनुविभागीय अधिकारी के माध्यम  से भेंट किया।। विदित हो कि तांदुला सिचाई प्रबंधन  की लापरवाही स्वरूप  भिलाई निवासियो को दो माह से दूषित जल पीने को मजबूर होना पड़ रहा है,जिसके विरोध  स्वरूप भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने पानी खरीदकर विधयक देवेंदर यादव को भेट देने युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विधायक आवास की ओर पहुचे।

प्रदेश प्रमुख शासकीय योजना एवं स्वाध्याय मंड़ल नितेश मिश्रा ने कहा एक ओर भिलाई की जनता खरीदकर पानी पीने को मजबूर है वही विधायक देवेंदर यादव फ़ोटो पॉलिटिक्स में व्यस्त है,आस्ल दोषियों पर कार्यवाही लिए  जाने के विपरीत एव सार्थक हल निकलने के विपरीत बयानबाजी कर जनता को भ्रमित कर रहे है। जिला कार्यकारिणी सदस्य विजय शुक्ला ने कहा जब दुर्ग में खरकरा जलाशय से घरो में पानी आपूर्ति की जा सकती है तो भिलाई में क्यू नही। प्रदर्शन कारियो में प्रमुख रुप से नितेश मिश्रा प्रदेश प्रमुख स्वाध्याय मंडल,विजय शुक्ला भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य,अनुराग नायडू,जय प्रसाद,राजकुमार ठाकुर,दिनेश,प्रशांत मेश्राम,दीपक शुक्ला,अजय ठाकुर,अभिषेक देबरकोंडे,पराग सिंह,रोहित दुबे प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button