छत्तीसगढ़

अस्पताल की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे – प्रभारी सचिव Pay special attention to the hygiene of the hospital – Secretary in charge

अस्पताल की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे – प्रभारी सचिव ,
जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो का सघन निरीक्षण ,
जांजगीर-चांपा जांजगीर-चांपा के प्रभारी और राज्य के उच्च शिक्षा सचिव श्री धनंजय देवांगन ने आज जिला चिकित्सालय जांजगीर का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता प्रभारी से अस्पताल की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
श्री देवागंन ने आपात चिकित्सा कक्ष के निरीक्षण के दौरान वहां ड्यूटी चार्ट के अनुसार डाॅक्टर, स्टाफ नर्स सहित अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी ली। शिशु वार्ड के निरीक्षण के दौरान वहां भर्ती बच्चों के परिजनो से उनका कुशल क्षेत्र पूछा। उन्होंने अस्पताल में चिकित्सा, दवा की उपलब्ध तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी ली।
प्रभारी सचिव द्वारा बाह्य रोगी कक्ष, मरीजों के बैठने का स्थान, ओपीडी में, सामान्य, दिव्यांग, महिला, वृद्धजनों कि लिए काउंटर का अवलोकन किया। उन्होंने ओपीडी में परिजनों के बैठने की सुविधा के लिए स्थान बढ़ाने के निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने अस्पताल के सहायता केन्द्र, केज्युअल्टी, आपातकालीन, चिकित्सा कक्ष, ऑपरेशन कक्ष, माइनर ओटी, पोषण पुनर्वास केन्द्र, शिशु वार्ड, सामान्य वार्ड, ब्लड बैंक आदि का निरीक्षण किया और मौके पर उपस्थित चिकित्कों को आवश्यक निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर, सीएमएचओ डाॅ एस. आर. बंजारे, एसडीएम मेनका प्रधान, डीपीएम विभा टोप्पो, डाॅ अनिल जगत सहित अन्य चिकित्सकगण, चिकित्सालय के कर्मचारी उपस्थिति थें।
अजय शर्मा ब्यूरो

Related Articles

Back to top button